24 महिला कॉन्स्टेबल ने पुलिस इंस्पेक्टर पर दर्ज कराया यौन शोषण का केस

नई दिल्ली : दिल्ली के सिविल लाइन में मौजूद दिल्ली पुलिस के रसद एवं आपूर्ति विभाग में तैनात 24 महिला पुलिसकर्मियों ने अपने ही विभाग के इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि इंस्पेक्टर उनका यौन शोषण करते हैं. अश्लील कमेंट करने के साथ ही धमकी देते हैं. विजलेंस विभाग के डीसीपी ने शिकायत मिलने के बाद इस मामले की जांच करा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, रसद एवं आपूर्ती विभाग में बतौर आरआई यानि रिजर्व इंस्पेक्टर के तौर पर तैनात एसबी यादव के खिलाफ 24 महिला पुलिसकर्मियों ने संगीन आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि एसएस यादव अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं. श्रमदान पर परेड में महिलाओं का मजाक बनाते हैं. भद्दे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. इसकी शिकायत पुलिस के आलाधिकारियों से की गई है. आरोप है कि इंस्पेक्टर नौकरी खराब करने की धमकी देते हैं. खुद को सेकेंड डीसीपी बताते हैं. परेड में एसीपी साहब की बेइज्जती करते हैं. परेड खुद ही अनुशासनहीनता करते हैं. महिला पुलिसकर्मी को वहां भेजते हैं जहां उनकी जरूरत नहीं. समय से पहले पहुंचने पर भी गैरहाजिरी किया जाता है. मानसिक तौर पर बहुत परेशान किया जाता है. महिला पुलिसकर्मियों के कपड़ों पर कमेंट करते हैं. अकेले में मिलने के लिए बुलाते हैं. मना करने पर प्रताड़ित करते हैं.

इस मामले में इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला पुलिसकर्मियों की मांग है कि उनके खिलाफ जांच किसी बाहर एजेंसी से कराई जाए. यदि विभागीय जांच होगी तो वह अपने रसूख से पूरा मामला दबा देंगे. एक महिला कर्मी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और महिला आयोग को भी पत्र लिखकर इंसाफ की गुहार लगाई है. विजलेंस विभाग के डीसीपी ने शिकायत मिलने के बाद कार्यवाही का भरोसा दिया है.

वैज्ञानिक ने किया तीन नाबालिग बेटियो का सालो तक यौनशोषण

UP : महिला पर दर्ज हुआ POCSO, नाबालिग लड़के का किया यौन उत्पीडन

टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता हुआ शर्मसार

Related News