यास तूफान के कारण मनुष्यों के साथ-साथ जहरीलें सांप भी निकले घर से बाहर, पानी में तैरते आए नजर

यास तूफान के पश्चात् आई बाढ़ ने लोगों के साथ-साथ सांपों को भी अपने घर से बाहर आने पर विवश कर दिया है। झारखंड में जमशेदपुर की स्नेक टीम ने बृहस्पतिवार को एक 6 फ़ीट का अजगर, 7 फ़ीट का धामिन के साथ सबसे जहरीले सांप करैत का भी रेस्क्यू किया तथा शुक्रवार को जंगल में छोड़ा है।

जमशेदपुर में छोटू श्रीवास्तव स्नेक सेवर टीम की महिला स्नेक सेवर रजनी लाहल सांपों को शख्स से तथा मनुष्यों को सांपों से बचाने का काम कर रही है। इस तूफान तथा फिर बाढ़ में सांपों का निकलना आम बात है मगर इन सांपों को मनुष्यों से बचाना तथा मनुष्यों को सांपों से बचने का काम यह टीम कर रही है। रजनी लाहल ने एक दिन में ही दो-दो सांपों को पकड़ा तथा शुक्रवार को सांपों को पकड़ कर जंगलों में छोड़ दिया है।

स्नेक कैचर टीम ने कहा क‍ि बाढ़ का पानी सांपों के बिल में घुसता है, तब वो जान बचाने के लिये बाहर आता है। स्नैक सेवर छोटू ने कहा क‍ि हमको बगबेड़ा थाने से कॉल आया था कि बाढ़ के पानी की वजह से एक बड़ा अजगर सांप नजर आया है। हमने रात को ही इसको रेस्कयू किया तथा अभी सुबह डिमना के जंगलों में लाकर छोड़ा है जिसकी लंबाई लगभग 6 फ़ीट है। एक करैत सांप भी पकड़ा है जो सबसे जहरीला होता है, उसको भी आज छोड़ा है। महिला स्नैक कैचर रजनी ने कहा क‍ि हमने सन 2019 से सांपों को पकड़ना आरम्भ किया है तथा अब तक लगभग 100 से ज्यादा सांपों को पकड़ कर जंगलो में छोड़ा है।

16 घंटे तक नहाती रही महिला, बाहर निकली तो शरीर का हाल देखकर रह गई दंग

18 लाख में बिके ये दो खरबूजे, जानिए क्या है ऐसा खास?

150 km/h की रफ्तार पर थी बुलेट ट्रेन, अचनाक ब्रेक पर चला गया चालक, और फिर हुआ ये हाल...

 

Related News