असम बाढ़ को लेकर सीएम सोनोवाल से पीएम मोदी ने की बात, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

गुवाहाटी: पीएम मोदी ने असम में बाढ़ की वजह से पैदा हुए हालात से निपटने के लिए रविवार को राज्य को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है. इस बाढ़ के चलते अब तक 81 लोगों की जान जा चुकी है. पीएम मोदी ने असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बाढ़ संबंधी स्थिति को लेकर चर्चा की. उन्होंने कोरोना संबंधी स्थिति और ऑयल इंडिया के बागजान गैस कुएं में आग बुझाने के जारी प्रयासों के बारे में भी जानकारी ली.

सोनोवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘माननीय पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह फोन पर बातचीत करके असम में बाढ़, कोरोना महामारी संबंधी हालात और बागजान तेल कुएं में आग संबंधी हालात की जानकारी ली.’’  सोनोवाल ने कहा कि, ‘‘पीएम मोदी ने राज्य के प्रति चिंता और लोगों के साथ एकजुटता प्रकट की और हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.’’ असम CMO के एक अधिकारी ने बताया कि सोनोवाल ने लोगों के सामने आ रही दिक्कतों से निपटने के लिए राज्य में अब तक उठाए गए कदमों के संबंध में पीएम मोदी को जानकारी दी.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सुबह अपने बुलिटेन में जानकारी देते हुए बताया है कि इस साल बाढ़ और भूस्खलन से राज्य में 107 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 81 लोगों की मौत बाढ़ संबंधी हादसों और 26 लोगों की मौत भूस्खलनों के चलते हुई है. आपको बता दें कि असम के 33 जिलों में से 26 जिलों में 27 लाख से ज्यादा लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और कई जगहों पर मकान, फसलें, सड़क और पुल तबाह हो गए हैं.

ज्वेलर्स ने आपदा को अवसर में बदला, ऑनलाइन माध्यम से जमकर बेच रहे सोना

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

 

Related News