पीएम मोदी बोले- जो हमें साथ लाए, जोड़े, वही तो है योग

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जो हमें जोड़े और दूरियों को खत्म करे, वही योग है. पीएम मोदी ने कहा कि इसलिए, इस दफा का योग दिवस, भावनात्मक योग का भी दिन है, हमारी बॉन्डिंग को भी बढ़ाने का दिन है. पीएम मोदी ने कहा कि यह विश्व बंधुत्व का दिन है. जो हमें जोड़े, साथ लाए, वही तो योग है. जो दूरियों को समाप्त करे वही तो योग है. हमारी फैमिली बॉन्डिंग को बढ़ाने का दिन है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के इस संकट के दौरान पूरी दुनिया के लोगों का 'माई लाइफ-माई योगा' वीडियो ब्लॉगिंग कंपटीशन में भाग लेना, दिखाता है कि योग के प्रति उत्साह कितना बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि चूंकि इस बार हम सभी लोग एक साथ मिलकर घर पर योग कर रहे हैं तो यह योग दिवस फैमिली बॉन्डिंग बढ़ाने का भी दिन है. बता दें कि कोरोना के खतरे के मद्देनज़र इस साल योग दिवस पर किसी तरह का सामूहिक आयोजन नहीं किया गया है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बच्चे, बड़े, युवा, परिवार के बुजुर्ग, सभी जब एक साथ योग के जरिए जुडते हैं, तो पूरे घर में एक ऊर्जा का संचार होता है. इसलिए, इस साल का योग दिवस, भावनात्मक योग का भी दिन है, हमारी 'फैमिली बॉन्डिंग' को भी बढ़ाने का दिन है.

घर में योग करके मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, देशवासियों को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

योग डे पर इन ऐप्स की मदद से कर सकते हैं योग

लॉकडाउन में यहाँ घरों की छतों पर किया जा रहा योग, कल मनाया जाएगा योग दिवस

 

Related News