'यूपी की पहचान बदल रही है...', बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात देकर बोले पीएम मोदी

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के जालौन जिले की उरई तहसील के अंतर्गत आने वाले कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) का लोकार्पण कर दिया है. 296 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य रिकॉर्ड 28 महीनों में पूरा हुआ है। बता दें कि,  29 फरवरी, 2020 को पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आधारशीला रखी थी। आज इस एक्सप्रेसवे को लोकार्पित करने के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को भी सम्बोधित कर रहे हैं। 

एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, जिस धरती ने अनगिनत शूरवीर पैदा किए,  जहां के खून में भारतभक्ति बहती है, जहां के बेटे-बेटियों के पराक्रम और परिश्रम ने हमेशा देश का नाम रौशन किया है, उस बुंदेलखंड की धरती को आज एक्सप्रेसवे का ये उपहार देते हुए मुझे विशेष खुशी मिल रही है। उन्होंने कहा कि, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा।

 

Koo App

 

Koo App

पीएम मोदी ने कहा कि,  जिस यूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री, सिर्फ डिब्बों का रंग-रौगन करके काम चला रही थी,  उस यूपी में अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतनी गंभीरता से काम हो रहा है, कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया है।  पूरे देश में अब यूपी की पहचान बदल रही है। जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था, जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे, जिस यूपी में अमेठी रायफल कारखाना सिर्फ एक बोर्ड लगाकर पड़ा हुआ था। उसी यूपी में इस एक्सप्रेसवे का काम महज 28 महीनों के अंदर पूरा हो गया। 

 

Koo App

 

Koo App

नकवी, अमरिंदर या आरिफ मोहम्मद.., भाजपा के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर फैसला आज

'यासीन मलिक ने किया था मेरा किडनैप..', महबूबा मुफ़्ती की बहन ने कोर्ट में स्वीकारा

'मैं बिहार से हूँ फिर भी CM नीतीश ने मेरा समर्थन नहीं किया': यशवंत सिन्हा

Related News