नकवी, अमरिंदर या आरिफ मोहम्मद.., भाजपा के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर फैसला आज
नकवी, अमरिंदर या आरिफ मोहम्मद.., भाजपा के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर फैसला आज
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय बोर्ड की आज शाम 6 बजे एक अहम बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा उप राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जैसे दिग्गज नेताओं के मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के नेतृत्व वाले NDA की तरफ से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई यानी सोमवार को मतदान होगा। दूसरी तरफ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त प्रत्याशी पर चर्चा के लिए विपक्षी दलों की बैठक 17 जुलाई को होने वाली है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सभी दलों की रविवार को बैठक होगी और इस पर चर्चा होगी कि उपाध्यक्ष पद के लिए उनका संयुक्त प्रत्याशी कौन होगा।

उपराष्ट्रपति चुनाव में भाजपा की राह बेहद आसान नज़र आ रही है। दरअसल, भगवा खेमे के पास इस चुनाव के लिए आवश्यक संख्या से अधिक वोट मौजूद हैं। भाजपा खेमे से उपराष्ट्रपति पद के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नजमा हेपतुल्ला जैसे नामों पर चर्चा चल रही है। हालांकि, भाजपा अक्सर ऐसे पदों पर उम्मीदवारों के नाम से सियासी पंडितो को चौंकाती रहती है।

शिवसैनिकों पर हुए हमले को लेकर भड़के उद्धव, बोले- 'अगर पुलिस नहीं दे सकती सजा तो हम...'

'यासीन मलिक ने किया था मेरा किडनैप..', महबूबा मुफ़्ती की बहन ने कोर्ट में स्वीकारा

कौन है महाराष्ट्र का सुपर CM?, देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -