काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी

 

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय दौरे के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे, इस दौरान वह नवनिर्मित काशी विश्वनाथ धाम के चरण 1 का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक इस पहल में हर स्तर पर प्रधानमंत्री शामिल थे। प्रधान मंत्री ने स्वयं नियमित ब्रीफिंग, मूल्यांकन और निगरानी की, और उन्होंने परियोजना को बेहतर बनाने और तीर्थयात्रियों, विशेष रूप से विकलांगों के लिए इसे और अधिक सुलभ बनाने के लिए निरंतर इनपुट और अंतर्दृष्टि प्रदान की। रैंप, एस्केलेटर और अन्य आधुनिक सुविधाओं के साथ, परियोजना विकलांगों और बुजुर्गों के लिए आसान पहुंच की अनुमति देने के लिए थी।

परियोजना के पहले चरण में 23 भवनों का उद्घाटन होगा। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को यात्री सुविधा केंद्र, पर्यटक सुविधा केंद्र, वैदिक केंद्र, मुमुक्षु भवन, भोगशाला, सिटी म्यूजियम, व्यूइंग गैलरी और फूड कोर्ट सहित कई तरह की सेवाओं का लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे काल भैरव मंदिर भी जाएंगे। और शाम करीब छह बजे रो-रो जहाज पर गंगा आरती देखेंगे। मंगलवार की शाम को वे वाराणसी के स्वरवेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान के 98वें वर्षगांठ समारोह में शामिल होंगे।

सावधान! बार बार खासी आना भी हो सकता है फेफड़ों के कैंसर का संकेत

वो रक्षा मंत्री, जिसके कारण देश ने सुना 'सर्जिकल स्ट्राइक' का नाम

आज ही के दिन संसद भवन पर हुआ था आतंकी हमला, 9 जवानों ने दी थी अपनी कुर्बानी

Related News