विरोध प्रदर्शन के बाद दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

कोरोना के वजह से लोगों के काम पर काफी असर पड़ा है. इसके बाद पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने सबको परेशान कर दिया है. वहीं पेट्रोल-डीजल को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है. इसी क्रम में बुधवार को भोपाल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने साइकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया था. अब इसे लेकर उनके और पार्टी के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 341, 188, 143, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. 

आपको बता दें कि भोपाल में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया था. इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं ने सड़क पर उतरकर बढ़ी कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया. दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में अन्य कांग्रेस नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर अपना विरोध जताते हुए रोशनपुरा चौराहे से मुख्यमंत्री आवास तक साइकिल पर मार्च निकाला. इस संबंध में दिग्विजय ने कहा कि 'आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, महंगाई बढ़ती जा रही है लोग भूखे मर रहे हैं और केंद्र सरकार ने लगातार 18वें दिन एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है. जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं-आपदा में अवसर, उनके लिए कोरोना आपदा में अवसर है पैसा कमाने के लिए. '

मालूम हो की देश में गुरुवार को लगातार 19वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. तेल विपणन कंपनियों (ओएसमी) ने कीमतों में बढ़ोतरी की. हालांकि यहां देखने वाली बात यह है कि राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है. पिछले 19 दिनों में डीजल की कीमत कुल 10.63 रुपये प्रति लीटर बढ़ी है और पेट्रोल 8.66 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.

जबलपुर में एक ही परिवार के दस सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन की बढ़ी चिंता

भोपाल के राजभवन में 12 और कोरोना संक्रमित मिले, दो ने तोड़ा दम

इंदौर में कोरोना के 46 नए मामले मिले, सीनियर सर्जन सहित पूरा परिवार संक्रमित

Related News