पैदल एवं वाहन यात्रियों के लिए फिर खोली गई पाकिस्तान-अफगान सीमा

पाकिस्तान: दो महीने पहले तालिबान द्वारा अवरुद्ध किए जाने के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच चमन-स्पिन बोल्डक सीमा पार लोगों और वाहनों के आवागमन के लिए फिर से खोल दिया गया है। काबुल में इस्लामाबाद के राजदूत मंसूर अहमद खान ने कहा, "पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सीमावर्ती अधिकारियों के बीच चर्चा के बाद, चमन-बोल्डक क्रॉसिंग पॉइंट पर फ्रेंडशिप गेट कल सुबह से खुल जाएगा और दोनों पक्ष लोगों और व्यापार/पारगमन वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करेंगे।" मंगलवार को ट्वीट्स का सिलसिला। इस बीच, कंधार में अधिकारियों ने पुष्टि की कि सीमा पार मंगलवार सुबह 8:00 बजे खुल गई।

22 अक्टूबर को, तोरखम में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पार, जो पहले वाणिज्यिक गतिविधि के लिए प्रतिबंधित थी, फिर से खोल दी गई, जिससे हताश अफगान पुरुषों और महिलाओं को पाकिस्तान में प्रवेश करने की अनुमति मिली।

कोविड -19 संचरण को कम करने के प्रयास में, पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस साल मई में अफगानिस्तान के साथ अपनी सभी सीमाओं को पैदल यात्रा तक सीमित करने का निर्णय लिया। बाधाओं में इस्लामाबाद द्वारा अफगानिस्तान के तालिबान के नियंत्रण से भाग रहे प्रवासियों की आमद और वहां की सुरक्षा स्थिति को स्वीकार करने का निर्णय भी शामिल था।

बजरंग बली की पूजा करते समय इन 5 जरूरी नियमों का जरूर रखे ध्यान

आतंकियों की मदद करता था स्कूल का प्रिंसिपल, बच्चों को देता था 'जिहाद' की शिक्षा

दिवाली पार्टी में गुस्से में नजर आए सलमान खान, यूलिया वंतूर का दिखा अनोखा अंदाज

Related News