अपनी इस योजना के तहत 1 करोड़ व्यापारियों को जोड़ेगी Paytm

मोबाइल रिचार्ज के अलावा अन्य प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने वाली कंपनी पेटीएम ने अपने क्विक रेस्पांस आधारित भुगतान प्रणाली से अधिक व्यापारियों से जोड़ने के लिए नई रूप रेखा तैयार की है. कंपनी का लक्ष्य अगले 3 से 6 महीने के अंदर देशभर में क्यूआर प्रणाली के दायरे में करीब 1 करोड़ व्यापारियों को लाने का है. इसी के साथ कंपनी ने 2018 में व्यापारियों के प्रशिक्षण और जागरूकता योजना के तहत 500 करोड़ का निवेश करने की योजना बनाई है.

इस बात की जानकारी कंपनी के उपाध्यक्ष अमित वीर ने दी. उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बताया कि, 'पिछले डेढ़ सालों में हमने 60 लाख व्यापारियों को जोड़ने में सफलता पाई है और अगली एक या दो तिमाहियों के अंदर हम इस संख्या को 1 करोड़ तक पहुंचाना चाहते हैं. हमें भरोसा है कि व्यापारियों द्वारा पेटीएम को अपनाने में और वृद्धि होगी, क्योंकि अब व्यापारी पेटीएम वॉलेट, यूपीआई (यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस) और कार्ड्स के जरिए शून्य लागत पर भुगतान स्वीकार कर सकते हैं.'

वीर ने बताया कि, "हमने अपने फील्ड कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 10,000 तक करने में काफी निवेश किया है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि व्यापारियों को क्यू आर कोड इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण दिया जा सके."

 

सस्ते 4G फीचर फोन्स ने घटाया स्मार्टफोन मार्केट- रिपोर्ट

खुलासा: सैमसंग 'Galaxy S9' की लॉन्चिंग डेट आयी सामने

पानी पर फर्राटा भरती है ये स्कूटर

 

Related News