पानी पर फर्राटा भरती है ये स्कूटर
पानी पर फर्राटा भरती है ये स्कूटर
Share:

सड़क पर चलने वाली स्कूटर के बार में तो आप सब ने सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है जो सड़क पर नहीं बल्कि पानी पर चलती है. एक बार पानी में उतरने के बाद ये स्कूटर फर्राटे से दौड़ लगाते नजर आती है. किसी दमदार बाइक की तरफ भागमे ने सक्षम ये पानी में चलने वाला स्कूटर गिब्स नाम की एक कंपनी ने बनाया है. हालांकि ये स्कूटर सड़क पर भी तेजी से भागने में किसी अन्य स्कूटर से कम नहीं है.

सड़क पर इस स्कूटर की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है जबकि पानी में ये 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से भागती है. लेकिन इन सबके अलावा इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है इसका सड़क से पानी वाले मोड़ में आना. जी हाँ, कंपनी का दावा है कि ये उसका ये स्कूटर रोड से पानी वाले मोड में आने में मात्र 5 सेकेंड का समय लगता है जबकि पानी से रोड वाले मोड में आने में इसे सिर्फ 3 सेकेंड का वक्त लगता है.

इसकी चौड़ाई 950 मिलीमीटर है जबकि इसका व्हीलबेस 1980mm का है. 348 किलो वजन के साथ आने वाले इस स्कूटर में 2 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 55bHP की पावर देने में सक्षम है. गिब्स ने इसमें खास सस्पेंशन का इस्तेमाल किया है वहीं इसके फ्रंट और रियर में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

 

फोल्ड होने वाला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच हुआ

जगुआर की नई जनरेशन XJ सिडान फुल इलैक्ट्रिक होगी

डेब्यू से पहले ही लीक हुई होंडा HR-V कॉम्पैक्ट SUV की फोटो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -