'भारत के बंटवारा एक ऐतिहासिक गलती..', राजनाथ सिंह को मिला फ़ारूक़ अब्दुल्ला का साथ

श्रीनगर: धर्म के आधार पर भारत के बंटवारे को बड़ी गलती बताने वाले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को फारूक अब्दुल्ला का समर्थन मिला है। राजनाथ सिंह के बयान पर सहमति व्यक्त करते हुए नेशनल कांफ्रेंस (NC) के नेता और पूर्व सीएम ने कहा कि वह राजनाथ सिंह के बयान से सहमत हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि भारत के बंटवारे के चलते भारतीय मुस्लिमों को तकलीफ झेलनी पड़ती है। 

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह राजनाथ सिंह के इस बयान से सहमत हैं कि देश का विभाजन एक ऐतिहासिक भूल थी। उन्होंने दिल्ली में संसद के बाहर यह बात कही। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि इसके चलते भारतीय मुसलमानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले युद्ध देश में धार्मिक तनाव भी पैदा करते हैं। यदि भारत और पाकिस्तान एक देश होते तो ऐसे तनाव से बचा जा सकता था। 

बता दें कि 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के उपलक्ष्य में 'स्वर्णिम विजय पर्व' मनाया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि 1971 की जंग ने दिखाया कि ब्रिटिश शासन से आजादी के वक़्त धर्म के नाम पर भारत का बंटवारा एक ऐतिहासिक गलती थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का जन्म एक ही मजहब के नाम पर हुआ था, किन्तु इसके बाद भी यह एक नहीं रह सका था। बता दें कि 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पराजित हुआ था, जिसके बाद अलग बांग्लादेश के रूप में अलग देश बना था।

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

 

Related News