बिहार : 145 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी पप्पू यादव की पार्टी JAP

बिहार विस चुनाव अक्टूबर-नवंबर में आसार है. ऐसे में अब सभी दल अपने राजनीतिक पत्ते धीरे-धीरे ओपन कर रहे हैं. महागठबंधन में आरजेडी की 160 सीटों पर दावेदारी सामने आने के पश्चात अब जन अधिकार पार्टी ने घोषणा किया है कि वह प्रदेश की 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पूर्व सांसद व जाप प्रमुख  पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन ने बताया कि उनकी पार्टी 150 सीटों पर अपने प्रत्यार्शी उतारेगी और पटना की सभी 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

सुरजेवाला ने शेयर किया पूर्व कमांडर राहुल बोस का वीडियो, मोदी-योगी पर यूँ साधा निशाना

बता दें कि जाप के बारे में बताया जा रहा था कि वह तीसरा मोर्चा बनाने की अगुवाई कर रहा है, और आने वाले वक्त में थर्ड फ्रंट आकार ले सकता है. किन्तु जीतन राम मांझी के एनडीए में जाने की न्यूज के बीच अब जाप ने भी घोषणा कर दिया है, कि वह 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि उन्होंने ऐसा कर एक स्पेस अभी भी छोड़ दिया है.

हरियाणा : राज्य की सुरक्षा बढ़ाने के लिए डिप्टी सीएम ने किया अनोखा काम

विदित हो कि दो दिन पहले ही महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के एक नेता ने भी 160 पर अपने प्रत्याशी उतारने की बात कही थी. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि पार्टी की तरफ से नहीं की गई है. बता दें कि चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी ने बिहार की सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान  किया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने भी बिहार की सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने का मन बनाया है.इस बीच ये खबर भी सियासी गलियारों में है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के बीच भी एक फॉर्मूले पर लगभग सहमति बन गई है. इसके तहत जनता दल यूनाइटेड को 110 सीटें, बीजेपी को 100 और एलजेपी को 33 सीटें मिलेंगी. हालांकि इसका भी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. वहीं जीतन राम मांझी के एनडीए में जाने की स्थिति में जेडीयू अपने कोटे से 12 से 15 सीट मांझी की हिन्दुस्तानी आवम मोर्चा को मिल सकती है.

पूर्व सीएम कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, कहा- सोयाबीन की फसल बर्बाद, लेकिन जिम्मेदार मौन

सरकार तक स्टूडेंट्स की आवाज़ पहुचाएंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने शुरू किया ऑनलाइन अभियान

लोकसभा स्पीकर को अधीर रंजन का पत्र, शून्यकाल-प्रश्नकाल जारी रखने की मांग

 

 

Related News