लड़की ने इजराइली सैनिक को जड़ा थप्पड़

येरूशलम. फिलिस्तीनी लड़की का इजराइली सेना के जवान को थप्पड़ मरने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वाइरल हो रहा है. इस वीडियो में फिलिस्तीन की अहद तमीमी नाम की लड़की इजराइली सैनिकों पर चिल्लाते हुए थप्पड़ मार रही है. 17 साल की अहद तमीमी की इसराइली सैनिकों से मारपीट का ये वीडियो 15 दिसंबर का है जो  सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. फ़लीस्तीनी इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं.

यह घटना इजराइल के कब्जा किए वेस्ट बैंक की है. हालांकि  इसराइल के अधिकारियों ने रात के अंधेरे में अहद तमीमी को गिरफ्तार कर लिया था. इजराइली सेना ने तामीमी का मां को भी गिरफ्तार कर, मिलिट्री कोर्ट में पेश किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रपं द्वारा येरूशलम को इजराइली राजधानी बताने के बाद इस क्षेत्र में लगातार हिंसा देखने को मिल रही है.

 वीडियो में देखाई दे रहा है कि तामीमी इजराइली सॉल्जर को ना सिर्फ थप्पड़ मार रही है, बल्कि अपने पैरों से भी मार रही है. तामीमी सैनिक पर चिल्लाती हुई कह रही हैं, 'बाहर निकलो', 'यहां से हटो'. हालांकि, तामीमी के गुस्से के बाद भी इजराइली सैनिक वहीं खड़ा है. इस वीडियो को रिकॉर्ड और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाली अहद तामीमी की मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. अहद के पिता ने आरोप लगाया कि गिरफ्तारी के वक्त इजराइली सेना ने घर पर आंसू गैस फायर की है. वहीं, इजराइल का आरोप है कि फिलिस्तीन नागरिक उनपर पत्थरबाजी कर रहे थे.

दारू पीने के लिए बना डाला अलग टापू

हिंदू बलात्कार पीड़िता को दी जाए सुरक्षा: पाक कोर्ट

अमरीका छोड़ने को विवश हो सकते हैं लाखों भारतीय

 

Related News