मंत्री ने पाकिस्तानी आबादी को टीका लगवाने का आग्रह किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के प्रमुख असद उमर, जो देश के कोविड -19 विरोधी अभियान की देखरेख करते हैं, ने पाकिस्तानियों से सोमवार को कोविड -19 के नए ओमिक्रॉन संस्करण के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए पूरी तरह से टीका लगाने का आग्रह किया।

योजना, विकास के मंत्री उमर ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पिछले अनुभव बताते हैं कि यह वैरिएंट पाकिस्तान सहित दुनिया भर में फैल सकता है।" "चूंकि दुनिया इतनी परस्पर जुड़ी हुई है, इसलिए किसी भी नए संस्करण को फैलने से रोकना असंभव है।" मंत्री के अनुसार, ओमिक्रॉन किस्म के खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह से टीकाकरण वर्तमान में सबसे समझदार तरीका है।

रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने संकेत दिया कि पाकिस्तानी सरकार इस सप्ताह एक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करेगी, और दैनिक परीक्षणों की संख्या में भी वृद्धि होगी क्योंकि अधिक संसाधनों का निवेश किया जाएगा। उनका कहना है कि 50 मिलियन पाकिस्तानियों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। एनसीओसी ने घोषणा की है कि शनिवार से दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और नामीबिया सहित विशिष्ट देशों की प्रविष्टियां ओमिक्रॉन संस्करण के कारण निलंबित कर दी जाएंगी।

'सोनिया गांधी के दिन ख़त्म, अब ममता बनना चाहती हैं विपक्ष की नेता'

शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन, पेश होंगे ये महत्वपूर्ण बिल

दिल्ली से लखनऊ तक हड़ताल पर डॉक्टर्स, मरीज परेशान.. आखिर क्या है कारण ?

Related News