हीरानगर इलाके में नज़र आया पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों में मच गया हड़कंप

जम्मू: भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन की हलचल देखने को मिली है। घटना  के उपरांत कठुआ से लेकर सांबा सेक्टर तक अलर्ट जारी किया जा चुका है। IB से सटे गांव पानसर में BSF की चौकी के नजदीक शुक्रवार देर  रात्रि को ड्रोन जैसी गतिविधि देखे जाने के उपरांत सुरक्षा एजेंसियों ने क्षेत्र में संयुक्त तलाशी अभियान  को शुरू कर दिया। हालांकि अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं आया है।

जहां इस बात का पता चला है कि  रात्रि तकरीबन साढ़े बारह बजे BSF की सतपाल पोस्ट के नजदीक  तकरीबन 600 मीटर ऊंचाई पर एक ड्रोन देखने को मिला है। तकरीबन 10 मिनट के उपरांत यह पाक की बीके चक पोस्ट की तरफ चला गया। इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो चुकी है। सुबह साढ़े छह बजे से लेकर तकरीबन 9 बजे तक CRPF, BSF, सेना और एसओजी ने संयुक्त तौर पर इस इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। उधर, सांबा सेक्टर में सुरक्षा बलों को अलर्ट भी किया जा चुका है। कठुआ से सांबा तक के बॉर्डर में कई बार पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ की जा चुकी है। 

ड्रग्स, हथियार तस्करी की हो सकती है कोशिश: अब तक मिली जानकारी के अनुसार सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी का प्रयास भी हो सकता है। सांबा जिले में इससे पूर्व भी ड्रोन से हथियार और विस्फोटक गिराने की घटनाएं सामने आ चुकी है। जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे के निचली और ऊपरी तरफ पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिए है। ऐसे में सुरक्षा अमले को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

भारत में अब तक 25 ओमीक्रॉन मामलों का पता चला: सरकार

अफगानिस्तान को भारत से दवाओं की पहली खेप मिली

DRDO ने किया पिनाक मिसाइल सिस्टम का सफल परिक्षण, जानिए विशेषताएं

Related News