पाकिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड: 47 रन से हारा पाक, ट्रेंट बोल्ट ने ली हैट्रिक

अबुधाबी: पाकिस्तान और न्यूज़ीलैण्ड के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अबुधाबी के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए पाकिस्तान को 47 रनों से शिकस्त दी. इसी के साथ कीवी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. 

इस भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने देश के लिए बनाए थे कई विश्व रिकॉर्ड

इससे पहले न्यूजीलैण्ड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन का स्कोर खड़ा किया. न्यूज़ीलैंड की तरफ से रॉस टेलर (80 रन) और टॉम लैथम ( 68 रन) ने चौथे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी निभाई और अपनी टीम को 266 रनों तक पहुँचाया. 

वीडियो: न्यूज़ीलैंड में बने एक ओवर में 43 रन, टूट गए सारे रिकॉर्ड

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और मैच के तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट झटककर अपनी हैट्रिक पूरी की.  ट्रेंट बोल्ट ने फखर जमान (1 रन), बाबर आजम ( 0 रन) और मोहम्मद हफीज (0 रन) के विकेट लिए. हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज अहमद ने 64 रन और इमाद वसीम ने 50 रनों की पारी खेली और जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा, लेकिन 41ओवर के बाद पाकिस्तान की पारी ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी और पूरी टीम महज 47.2 ओवर की बल्लेबाजी करके 219 रनों पर ढेर हो गई. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भारतीय जूनियर टीम का बैडमिंटन में शानदार आगाज

पूर्व भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली ने कहा आॅस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज भारत जीतेगा

ग़ाज़ियाबाद में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, सीएम योगी ने किया ऐलान

Related News