जम्मू कश्मीर में पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, 2 जवान शहीद, 1 नागरिक की मौत

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. इस बार पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में फायरिंग की है. पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक नागरिक की मौत हुई है. फायरिंग में 3 भारतीय नागरिक भी घायल हुए हैं. 

पाकिस्तान की ओर से रात 10 बजे फायरिंग शुरू हुई जो सुबह चार बजे तक जारी रही. पाकिस्तान की फायरिंग में कई मकानों को क्षति पहुंची है. भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है. वहीं जम्मू में कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान रात से ही फायरिंग कर रहा है. भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तान की गोलीबारी का करारा जवाब दे रहे हैं. 

इससे पहले 15 अक्टूबर को भी पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. गोलीबारी की घटना पुंछ जिले के कस्बा और किरणी सेक्टरों में दर्ज की गई थी. पाकिस्तान की तरफ से बीते पांच सालों में 2019 में संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. इस साल आज की तारीख में सीजफायर उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं. जबकि साल 2018 में इसका आंकड़ा 1629 था.

हरियाणा चुनाव: भाजपा से भी बागी हुई सपना चौधरी, विपक्षी उम्मीदवार के लिए किया प्रचार

कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी ने एक ही दिन में क्लब में फूंके 7.8 करोड़ रुपये, ईडी ने किया खुलासा

सीएम योगी के पुलिस को सख्त निर्देश, कहा- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो....

 

 

Related News