भारतीय फ्लाइट्स के लिए पाकिस्तान ने बंद कर रखा है एयरस्पेस, लोकसभा चुनाव के बाद होगा बड़ा फैसला

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के एक सिविल एविएशन ऑफिशियल ने बताया है कि भारतीय फ्लाइट्स के लिए एयरस्‍पेस खोलने के अपने निर्णय पर वो 15 मई को विचार करेगा। किन्तु एक मंत्री की तरफ से दिए गए बयान में यह संकेत किया गया है कि एयरस्‍पेस खोलने का निर्णय लोकसभा चुनावों के बाद ही लिया जाएगा। बालाकोट में 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना की ओर से की गई कार्रवाई के बाद से ही एयरस्‍पेस बंद है।

पाकिस्‍तान ने 27 मार्च को सभी फ्लाइट्स के लिए अपना एयरस्‍पेस खोल दिया था, किन्तु नई दिल्‍ली, बैंकॉक और कुआलालंपुर की ओर जाने वाली और वहां से आने वाली फ्लाइट्स के लिए एयरस्‍पेस अभी भी बंद कर रखा है। पाकिस्‍तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी (सीएए) के प्रवक्‍ता मुजताबा बेग की तरफ से एक बयान में कहा गया है कि, 'पाकिस्‍तान की सरकार 15 मई को निर्णय लेगी कि भारतीय फ्लाइट्स के लिए एयरस्‍पेस पर से प्रतिबन्ध हटाना है या फिर यह ऐसे ही रहेगा।'

उन्‍होंने कहा कि अधिकारी और सभी संबंधित मंत्रालयों के मंत्री बैठक लेंगे और तभी कोई निर्णय लिया जाएगा कि पाकिस्‍तानी एयरस्‍पेस को भारतीय फ्लाइट्स के लिए ऑपरेशनल और ओवरफ्लापइंग किया जाएगा या नहीं। उन्‍होंने कहा है कि 15 मई को किसी भी क्षण इस से सम्बंधित एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा।

मॉर्गन के अनुसार आसान नहीं होगा अंतिम 15 खिलाड़ियों का चयन

नाईट लाइफ एन्जॉय करनी है तो एक बार जरूर जाएं Bnagkok

आखिर क्यों 138 करोड़ की आबादी वाला यह देश नहीं खेलता हैं क्रिकेट, ये 3 वजह है ख़ास

Related News