पाक ने किया सीमा पर सेना में इजाफा

पाकिस्तान बॉर्डर पर सेना बड़ा रहा है इस बात का खुलासा खुफिया रिपोर्ट में हुआ है. रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान ने अपनी 62वीं इन्फेंट्री की संख्या को मार्च और अप्रैल के महीने में LoC पर कई गुना बढ़ा दिया गया है. सूत्रों की मानें तो सीज़फायर का उल्लंघन करने के लिए पाकिस्तान ने 210 से ज्यादा ट्रूप्स की संख्या LoC पर बढ़ा दी है. इसके अलावा पाकिस्तान ने 14 नए आर्मी पोस्ट भी बना दिए हैं, जिसके जरिए पाकिस्तान फायरिंग करने की नई कोशिशें तलाश रहा है.

खुफिया रिपोर्ट की मानें तो सर्दी में पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ करने में नाकाम रहा था, जिसके कारण अब वो बौखला गया है. यही कारण है कि गर्मियों में आतंकी घुसपैठ करवाने के लिए अपनी सेना की संख्या बढ़ाने में जुट गया है. पाकिस्तान की इस चाल को देखते हुए LoC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर सेना और बीएसएफ ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है. इस बीच बीएसएफ ने गृह मंत्रालय को जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें बताया गया है कि पाक रेंजर्स को पाकिस्तानी सेना लगातार मदद कर रही है.

बीएसएफ़ ने अपनी एक रिपोर्ट में गृह मंत्रालय को बताया है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार पाकिस्तान आर्मी, पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिलकर भारत की सुरक्षा की रेकी कर रही है. BSF ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दिया है कि 35 पाकिस्तान की आर्मी के अधिकारी और जवान पाक रेंजर्स के साथ राजस्थान इंटरनेशनल बॉर्डर के उसपार रेकी करने के लिए लगातार आ रहे हैं.

चीन के बेल्ट ऐंड रोड इनिशटिव को लग सकता है झटका

पाकिस्तान ने बाबर मिसाइल का किया सफल परिक्षण

चीन के बाद, अब भारत अमेरिका की नज़र में

 

Related News