पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों पर नहीं थम रहे हमले, अब सिंध के हिंगलाज माता मंदिर में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने की तोड़फोड़

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पीएम इमरान खान के तमाम दावों और आश्वासनों के बाद भी कट्टरपंथी मंदिरों पर हमला कर रहे हैं। खबर है कि सिंध प्रांत के थार पार्कर ज‍िले के खत्री मोहल्ले में रविवार (23 जनवरी 2022) को इस्लामी कट्टरपंथियों ने हिंगलाज माता मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। हमलावरों ने मंदिर में रखी प्रतिमाओं समेत हर सामान को तबाह कर दिया। बता दें कि पाकिस्‍तान में बीते 22 माह में हिंदू मंदिरों पर यह 11वाँ हमला है।

हिंगलाज माता मंदिर पर हमले के बाद पाकिस्‍तान हिंदू मंदिर प्रबंधन के अध्‍यक्ष कृशेन शर्मा ने कहा कि मुस्लिम कट्टरपंथी पाकिस्‍तान की शीर्ष अदालत और पाकिस्‍तान की सरकार से भी नहीं डर रहे हैं। इस बीच हिंदुओं ने मंदिर पर हमले के विरोध में मार्च निकाला और दोषियों को जल्द से जल्द अरेस्ट करने की माँग की। उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान के मुस्लिम कट्टरपंथी आए दिन अल्‍पसंख्‍यकों के धार्मिक स्‍थलों पर हमला करते रहते हैं। ऐसा तब है जब इमरान सरकार ने दावा किया था कि अल्‍पसंख्‍यकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

बता दें कि गत वर्ष दिसंबर में पाकिस्‍तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने हमला करके माँ दुर्गा की प्रतिमा तोड़ दी थी। कट्टरपंथियों ने कराची के नरियान पूरा हिंदू मंदिर को निशाना बनाया था। हमलावरों ने पूरे मंदिर को तहस-नहस कर दिया था। बता दें कि कराची में बड़ी तादाद में हिंदू रहते हैं। इस हमले को लेकर इमरान सरकार की आलोचना भी हुई थी। 

स्वीडन ने अंतिम परमाणु अपशिष्ट भंडार की योजना को मंजूरी दी

संयुक्त राष्ट्र ने होलोकॉस्ट के पीड़ितों को याद किया: गुटेरेस

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने ग्रेट बैरियर रीफ के समर्थन में 703 मिलियन अमरीकी डालर की घोषणा की

 

Related News