कंगाल पाकिस्तान अब अल्लाह के भरोसे, वित्त मंत्री बोले- यदि अल्लाह मुल्क बना सकता है तो...

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बना पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। वहाँ की आवाम को खाने के लिए रोटी और उसे बनाने के लिए LPG गैस तक नहीं मिल पा रही है। लगातार गहराते संकट के बीच पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने अब सबकुछ अल्लाह पर छोड़ दिया है। मंत्री इशाक डार उन्होंने कहा है कि यदि अल्लाह पाकिस्तान बना सकता है, तो वह इस्लाम के नाम पर बने इस मुल्क की तरक्की तथा विकास के साथ इसे अमीर भी बना सकता है।

इस्लामाबाद में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पड़ोसी मुल्क के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि उन्हें यकीन है कि उनका देश तरक्की करेगा, क्योंकि इसे इस्लाम के नाम पर बनाया गया था। उन्होंने कहा कि यदि अल्लाह पाकिस्तान बना सकता है, तो वह उसकी रक्षा, विकास और समृद्धि भी कर सकता है। इशाक डार ने पूर्व पीएम इमरान खान की आलोचना करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार को पूर्व की सरकार से कई समस्याएँ विरासत में मिली हैं। उन्होंने आगे कहा है कि अब वह पीएम शहबाज शरीफ की अगुवाई में पाकिस्तान की स्थिति को सुधारने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान पिछली सरकार की करतूतों और लगभग पाँच वर्ष पूर्व आरम्भ किए गए ‘नाटक’ का खामियाजा भुगत रहा है। वर्ष 2013 से 2017 के बीच नवाज शरीफ के कार्यकाल में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत थी। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज दक्षिण एशिया में सबसे अच्छा पूँजी बाजार था। नवाज शरीफ के राज में स्टॉक एक्सचेंज पाँचवे पायदान पर था। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ के कार्यकाल में पाकिस्तान विकास की राह पर था, मगर फिर पटरी से उतर गया। उन्होंने कहा कि लोग देख सकते हैं कि देश ने बीते पाँच वर्षों में कितनी तबाही झेली है। लोग जानते हैं कि यह सब किसने किया है और इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

बता दें कि पाकिस्तान इस समय बेहद गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। विदेशी कर्ज और विश्व बैंक की मदद से अब तक अपना गुजारा चलाने वाले पाकिस्तान में लोग दाने-दाने के लिए भी मोहताज नजर आ रहे हैं। पड़ोसी मुल्क में महंगाई चरम पर पहुंच गई है, वहां सरसों का तेल 553 रुपए लीटर, दूध 150 रुपए लीटर, आटा 150 रुपए किलो और चावल 147 रुपए किलो की दर से मिल रहा है। साथ ही पाकिस्तान में, कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 10,000 रुपए तक पहुँच गई है।

जिसके अंतिम यात्रा में गए थे लोग लेकिन वो ही मिला खड़ा

'अगर मेरी सेक्‍सुअल डिमांड पूरी करोगे तो अच्छे नंबर दूंगी', महिला टीचर ने किया स्टूडेंट का बलात्कार

अपने ही बच्चों का महिला ने कर डाला क़त्ल, फिर तीसरे का भी दबा दिया गला और...

 

Related News