आइएनएक्‍स मीडिया: सर्वोच्च न्यायालय में चिदंबरम की जमानत याचिका, जल्द हो सकती है सुनवाई

नई दिल्लीः आइएनएक्‍स मीडिया केस में सलाखों के पीछे रह रहे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। चिदंबरम ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की और तत्‍काल सुनवाई की मांग की है। अगले सप्ताह छुट्टियों के कारण कोर्ट बंद रहेगा। इसलिए मुमकिन है कि शुक्रवार को इसपर सुनवाई की जाए। मामले को सीनियर वकील कपिल सिब्‍बल ने मामले को जस्‍टिस एनवी रमना, संजीव खन्‍ना व कृष्‍ण मुरारी की बेंच के समक्ष रखा।

जस्‍टिस रमना ने फाइल को चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई के पास लिस्‍टिंग के लिए भेज दिया। दिल्ली उच्च न्यायालय में 30 सितंबर को जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी और कहा गया था कि गवाहों के साथ छेड़छाड़ न किया जाए। इसके बाद ही चिदंबरम ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाना मुनासिब समझा। आइएनएक्‍स मीडिया मामले में 21 अगस्‍त से गिरफ्तार चिदंबरम ने एक दिन पहले ही बुधवार को दिल्‍ली की स्‍पेशल कोर्ट में घर के खाने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी जिसपर आज सुनवाई होनी है।

गिरती स्‍वास्‍थ्‍य का कारण देते हुए उन्‍होंने यह अर्जी दी है। 21 अगस्‍त को सीबीआइ द्वारा गिरफ्तार किए गए पी चिदंबरम को न्‍यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। बता दें कि चिदंबरम पर पद का गलत उपयोग करने का आरोप है। वहीं कांग्रेस इसे बीजेपी का षडयंत्र बता रही है। 

हनी ट्रैप गैंग के ठिकानों से बरामद हुए सरकारी सील और ठप्पे, टेंडरों में फर्जीवाड़े के लिए होते थे इस्तेमाल

गांधी जयंतीः विशेष सत्र में विपक्ष के गैरहाजिर रहने पर सीएम योगी ने साधा विपक्ष पर निशाना, बताया, बापू का अपमान

मध्यप्रदेश: पुल की रैलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी यात्री बस, 6 की मौत, कई घायल

Related News