प्लेन से यूपी पहुंचेगी ऑक्सीजन, सीएम योगी के अनुरोध पर पीएम मोदी ने दिया हवाई जहाज़

लखनऊ: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन की किल्लत की ख़बरें समाने आ रही है. अस्पताल से लेकर आइसोलेशन में मरीज ऑक्सीजन की उम्मीद में दर-दर भटक रहे हैं. मांग अचानक बहुत बढ़ जाने से प्रशासन के सामने चुनौती खड़ी हो गई है. योगी सरकार इस किल्लत को नियंत्रित करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस का संचालन कर रही है. बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन मंगवा रही है. पहली खेप लखनऊ भी पहुंच चुकी है, वहीं दूसरी खेप लाने लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है.

इस बीच यूपी के लिए अब ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कर पहुंचाने की कवायद जारी है. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ के आग्रह पर पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी को हवाई जहाज दे दिए हैं. अब हवाई जहाज से खाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे. इसके बाद ऑक्सीजन भरकर इन्हें ट्रेन से वापस यूपी लाया जाएगा. बता दें सीएम योगी ख़ुद कोरोना पॉज़िटिव हैं और डाक्टरों की ओर से उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. किन्तु यूपी में ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर सीएम खुद युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं.

इसी कड़ी में सीएम योगी के आग्रह पर पीएम मोदी ने यूपी को टैंकर पहुंचाने के लिए तत्काल हवाई जहाज उपलब्ध करा दिए हैं. एक उड़ान में एक हवाई जहाज़ से 2 ख़ाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे. इसके बाद ये टैंकर ट्रेन द्वारा गैस भरकर बोकारो से लखनऊ आएंगे. इस पूरी साइकिल से आक्सीजन लाने में तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही है. 

मनी लॉन्डरिंग केस: पाकिस्तान की जेल से रिहा हुए नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज

राहुल गांधी ने केंद्र को दी सलाह, कहा- PR की बजाए वैक्सीन, ऑक्सीजन पर खर्च करे सरकार

पीएम मोदी की कोरोना बैठक में शामिल नहीं हुईं ममता, बोलीं- हमें न्योता ही नहीं मिला

Related News