उल्लू का दिखना ही मात्र बता देता है शुभ-अशुभ के बारे में

इस संसार में अगर बुध्दिमान जीव की बात की जाए तो वह इंसान ही है इंसान के जैसा दिमाग अब तक किसी जीव के पास नहीं है। वहीं अगर अन्य जीवों की बात की जाए तो उनके पास सीमित ही दिमाग होता है जिसका वह उपयोग करतेे हैं। लेकिन जानवर जो भी काम करते हैं उनका ज्योतिषशास्त्र में कुछ न कुछ अवश्य महत्व होता है। अब अगर बात करें उल्लू कि हालांकि यह एक ऐसा पक्षी है जो आमतौर पर रात को ही दिखायी देता है लेकिन शास्त्रों के अनुसार इसका काफी महत्व माना जाता है। उल्लू एक ऐसा पक्षी है जो शुभ-अशुभ का संकेत देता है। आज हम आपको उल्लू से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जो कि शुभ अशुभ को निर्धारित करती हैं। तो चलिए जानते है कि कौन सी वह बातें हैं?

उल्लू रात में सफर कर रहे व्यक्ति को एक अलग तरह की आवाज करता मिले तो इसका मतलब कि कुछ अच्छा होना वाला है। लेकिन शास्त्र के अनुसार उल्लू अगर किसी घर की छत पर बैठ कर बोलता है तो उस परिवार में किसी की मौत होने वाली होती है।

उल्लू का बायीं ओर बोलना और दिखाई देना शुभ रहता है। वहीं, अगर दाहिने देखा और बोलते हुए सुना जाए तो अशुभ संकेत होता है। अगर किसी मेहमान के पीछे की तरफ उल्लू दिखाई दे तो काम में सफलता मिलने के योग बढ़ जाते हैं।

किसी के दरवाजे पर उल्लू तीन दिन तक लगातार रोता है, तो उसके घर में चोरी या डकैती होने की संभावना होती है। अगर ये दोनों चीजें नहीं होती हैं, तो किसी और से तरह से धन की हानि होना निश्चित होता है।

ऐसा मन जाता है की उल्लू किसी के घर पर बैठना शुरू कर दे, तो वो घर जल्द ही वीरान खंडहर में तब्दील होने वाला होता है। घर पर उल्लू को देखकर तुरंत ये समझ जाना चाहिए कि उस घर के मालिक पर कोई मुसीबत आने वाली है।

 

अपने जीवन में घटने वाली ये घटनाएं जो बताती है शुभ - अशुभ के बारे में

वह बातें जो बताती हैं कि आपका जीवन अब कुछ ही पल का मेहमान है

शरीर के इस भाग पर तिल होना बना देता है इंसान को भाग्यशाली

जानिए शुक्रवार के दिन क्या कहती है आपकी राशि

 

Related News