GST पर J&K असेंबली में हुआ हंगामा मार्शल से भिड़े MLAs

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर विधानसभा में जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स) बिल को लेकर जमकर हंगामा हुआ. जिसमे इंडीपेन्डेंट एमएलए इंजीनियर राशिद और अपोजिशन के मेंबर्स मार्शल्स से भी भिड़ गए. इस दौरान स्टाफ मेंबर बेहोश हो गया. जम्मू-कश्मीर विधानसभा में जीएसटी बिल का इंडीपेन्डेंट एमएलए इंजीनियर राशिद ने विरोध किया. अपोजिशन ने राशिद का समर्थन किया. शोर शराबा करने पर स्पीकर ने मार्शल्स से राशिद को सदन से बाहर ले जाने को कहा. लेकिन राशिद और अपोजिशन के मेंबर्स मार्शल्स से भी भिड़ गए. जिसमे सदन के स्टाफ का एक ऑफिशियल मेंबर बेहोश हो गया. 

मिली जानकारी में बताया गया है कि जम्मू कश्मीर में जीएसटी लागु करने के लिए असेंबली में प्रस्ताव पेश किया था किन्तु इंजीनियर राशिद ने कश्मीर मसले पर प्रस्ताव पेश की मांग करते हुए कई बार चर्चा को बाधित किया. पीडीपी एमएलए जावेद हसन बेग और राशिद के बीच इस बात को लेकर विवाद होने लगा. बेग ने कहा, "स्पीकर कमजोर हैं इसीलिए उन्होंने आपको बोलने की इजाजत दे दी. जिस पर अपोजिशन दल नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और कांग्रेस के MLAs ने बेग पर स्पीकर का अपमान करने का आरोप लगाया.

बाद में जब विवाद बढ़ा तो स्पीकर ने मार्शल्स से राशिद को सदन से बाहर ले जाने को कहा. लेकिन राशिद और अपोजिशन के मेंबर्स मार्शल्स से भी भिड़ गए. जिससे सदन की कार्यवाही नहीं हो पायी. जम्मू-कश्मीर में  जीएसटी को लागू करने के लिए असेंबली का 4 दिनों का स्पेशल सेशन मंगलवार से शुरू हुआ है. जम्मू-कश्मीर भारत का अकेला ऐसा राज्य है जहां जीएसटी लागू नहीं हुआ है.

BCCI सुप्रीम कोर्ट से टकराव न ले : जेटली

अरुण जेटली पर चीन ने किया पलटवार, कहा नहीं है अब 1962 वाला चीन

रूकेगी टैक्स चोरी, मगर नहीं बढ़ेगी GST से महंगाई

Related News