बजट सत्र का अंतिम दिन भी विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन भी अडानी मुद्दे पर दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। बता दें कि, अडानी-हिंडनबर्ग का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट पहुँच चुका है और अदालत इस मामले पर गौर कर रही है। लेकिन, इसके बावजूद राज्यसभा व लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में विपक्षी सांसदों का जोरदार हंगामा देखने को मिला। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को 13 मार्च सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इस बीच भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस सदस्य राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। भाजपा सांसद ने कहा कि, स्पीकर को नोटिस दिए बगैर आप हमारे प्रधानमंत्री पर इस तरह के आरोप नहीं लगा सकते। राहुल गांधी को संसद में माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा वह अपनी लोकसभा सीट खो देंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी को अनाप-शनाप और निराधार आरोप लगाने पर नोटिस दिया है। जो राहुल गांधी बोल रहे हैं, उसे प्रमाणित तो करना पड़ेगा, मगर ये प्रमाणित भी नहीं करते हैं। हम सब इस देश की जनता के प्रति जवाबदेह हैं। इस बार इस नोटिस पर कार्यवाही की जाएगी। 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जिस प्रकार से सदन में आकर विपक्ष हंगामा करते हुए कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है, ये बहुत ही गलत है। जिन्होंने चेयर का अपमान किया, नियम तोड़े उन्हें देश में माफी मांगनी चाहिए। इसके बाद वे अपना प्रस्ताव ले आए, सदन अपने विवेक से उस पर फैसला लेगा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बार-बार आग्रह करने के बाद भी विपक्ष ने सदन को चलने नहीं दिया। विपक्षी सांसद, सदन न चलने देने का फैसला कर के ही सदन में आते हैं। दुख होता है जब सदस्य बेहद गंभीर विषय उठाना चाहें, मगर उन्हें मौका नहीं मिले। ये सदस्यों के अधिकारों का भी उल्लंघन है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुरीद हुए शिवपाल यादव, ट्वीट कर जताया आभार

बागेश्वर धाम की शरण में पहुंचे कमलनाथ, पंडित धीरेन्द्र शास्त्री से भी करेंगे मुलाकात

'आज का भारत तेज सोचता है और तुरंत फैसले लेता है..', एयरो इंडिया का उद्घाटन करे बोले पीएम मोदी

 

Related News