केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुरीद हुए शिवपाल यादव, ट्वीट कर जताया आभार
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुरीद हुए शिवपाल यादव, ट्वीट कर जताया आभार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज शिवपाल सिंह यादव अब भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के मुरीद बन गए हैं। शिवपाल ने आज सोमवार (13 फ़रवरी) को एक ट्वीट करते हुए नितिन गडकरी के प्रति आभार प्रकट किया है। दरअसल, लखनऊ में आयोजित किए गए ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट को शनिवार (11 फ़रवरी) को सम्‍बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सपा के संस्थापक और शिवपाल के बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का उल्लेख किया था। 

गडकरी ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में कहा था कि लोहिया जी कहते थे कि मैं पूरे जीवन साइकिल रिक्‍शा में नहीं बैठूंगा जिसमें आदमी, आदमी को ढोने का काम कर रहा है। केंद्रीय मंत्री की इस बात पर इन्‍वेस्‍टर्स समिट में उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाईं थीं। गडकरी ने कहा कि इस संबंध में मैंने एक बिल पारित किया था और बाद में इसकी लड़ाई सर्वोच्च न्यायालय तक चली। देश में एक करोड़ लोग आदमी को ढोने का कार्य कर रहे थे। लेकिन फिर ई-रिक्‍शा आया। आज एक करोड़ में से 90 फीसद लोग ई-रिक्‍शा चला रहे हैं और कम से कम हजार रुपए हर दिन के कमा रहे हैं।

नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि इस देश में यह अमानवीय प्रथा बंद हुई। उन्‍होंने कहा कि ई-रिक्‍शा में खर्चा न के बराबर है। वहीं, अपने भाषण में सपा संस्थापक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का जिक्र करने के लिए अब शिवपाल सिंह यादव ने गडकरी के प्रति आभार व्यक्त किया है। शिवपाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'लोहिया जी और नेताजी के विचार सदियों तक दुनिया को स्पंदित करते रहेंगे। वाकई ऐसे थे लोहिया और हमारे नेता जी। आभार गडकरी जी! यही असली लोकतंत्र है।'

'जितनी चाहे पुलिस लगा लो, किसी बाहरी को जम्मू कश्मीर में बसने नहीं देंगे..', अल्ताफ बुखारी की खुली धमकी

'3 दिन में जवाब दें राहुल गांधी..', पीएम मोदी पर लगाए थे आरोप, अब देना पड़ेंगे तथ्य

उद्धव ठाकरे को आई बालासाहेब की याद, पीएम मोदी पर कुछ यूँ साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -