विपक्ष ने सरकार पर दो तरह के नोट चलाने का आरोप लगाया

नई दिल्ली : नए बैंक नोट की छपाई को लेकर कांग्रेस ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया. पार्टी का आरोप है कि सरकार एक ही विमुद्रीकरण के दो अलग-अलग प्रकार के नोट छाप रही है.यह मामला सदन में तब उठा जब कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने अपने साथ लाई एक ही नोट की दो तरह की फोटोकॉपी दिखाई.

बता दें कि सिब्बल ने कहा रिजर्व बैंक दो तरह के नोट छाप रहा है, अलग-अलग साइज के, अलग-अलग डिजाइन के, अलग-अलग फीचर्स के. उन्होंने कहा, आज हमें पता चला है कि ऐसा क्यों हो रहा है? जो नोट बीजेपी कार्यकर्ता के पास चुनाव के दौरान आए, वो यही नोट हैं. इस पर विपक्षियों ने शेम -शेम के नारे लगाए, वहीं विपक्षी नेता सदन गुलाम नबी आजाद ने इसे इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला बताया.दो किस्म के हजार के नोट और दो किस्म के पांच सौ के नोट छापे गए हैं.इस पर सांसद शरद यादव ने सरकार से जवाब माँगा.

जबकि दूसरी ओर शोरगुल के बीच बीजेपी सांसद और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर भ्रष्टों को बचाने का आरोप लगाते हुए बेबुनियाद आरोप नहीं लगाने की बात कही.सत्ता पक्ष के नेता सदन मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पहले तो यह पता करना चाहिए कि इन्होंने नोट कहां से लाए? फिर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष पर शून्य काल का समय बर्बाद करने का आरोप लगाया.इस पर खूब हंगामा हुआ .जब उपसभापति के लगातार अलग नोटिस पर भी हंगामा नहीं थमा तो सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

इराक में 39 भारतीयों के गायब होने का मामला, कांग्रेस ने सुषमा पर झूठ बोलने का आरोप

जेटली ने कहा, पाकिस्तान भेज रहा है लगातार आतंकी, भारत कर रहा है कार्यवाही

 

 

 

Related News