10 दिसंबर को होगी विपक्ष की बैठक, मायावती के शामिल होने पर बना संशय

नई दिल्‍ली: विपक्षी महागठबंधन की सुगबुगाहट के बीच 10 दिसंबर को देश के सभी प्रमुख विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू इस बैठक के आयोजक हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बसपा सुप्रीमो और उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती के इसमें शामिल होने पर सस्‍पेंस बना हुआ है। वहीं बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मायावती संभवतया इस बैठक में शिरकत नहीं करेंगी।

18 दिसंबर को जयपुर में होगी आईपीएल टूर्नामेंट की नीलामी

इसके अलावा सूत्रों द्वारा मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने उनके प्रतिनिधि सतीश चंद्र मिश्रा को इस संबंध में मनाने के प्रयास किए थे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। वहीं इससे पहले मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान चुनावों में बसपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया था। उसके बाद मायावती के इस संभावित कदम को विपक्षी एकजुटता के लिहाज से बड़ा झटका माना जा रहा है।

बंदर से डरकर भाग रहे छात्र की मुंडेर से गिरकर हुई मौत

गौरतलब है कि मायावती एक मजबूत पार्टी की बागडोर अपने हाथों में लिए हैं। वहीं इस साल मार्च में कर्नाटक चुनावों के बाद जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन बनाकर सरकार में आने और यूपी के गोरखपुर, कैराना, फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में विपक्ष ने महागठबंधन बनाकर बीजेपी को शिकस्‍त दी थी। वहीं बता दें कि उसके बाद से ही 2019 के लोकसभा चुनावों में यूपी में सपा, बसपा और कांग्रेस के महागठबंधन की चर्चाएं चल रही हैं। लेकिन मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में जिस तरह मायावती ने कांग्रेस को नजरअंदाज किया, उससे इस तरह की संभावना पर प्रश्‍नचिन्‍ह लग गया है।

खबरें और भी

आईसीसी वर्ल्ड कप के 6 महीने पहले ही भारत के सभी मैचों के बिके टिकट

यदि नहीं सुधरी दिल्ली की आवोहवा तो केजरीवाल सरकार को प्रतिमाह देने होंगे 10 करोड़

आपराधिक मामलों में लिप्त सांसदों और विधायकों की आई शामत, शीर्ष अदालत ने दिए कड़े निर्देश

Related News