तंदूरी चिकन, इडली-सांभर, गाजर का हलवा.., विपक्ष के 'धरने' में पूरे तामझाम, बनाया रोस्टर

नई दिल्ली: संसद में हंगामे के कारण मानसून सत्र से एक सप्ताह के लिए निलंबित किए गए विपक्ष के 20 सांसद 50 घंटे के कथित धरने पर बैठे हुए हैं। ये सभी विपक्षी सांसद, संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने डेरा जमाए हुए हैं। निलंबित सांसदों ने बुधवार (27 जुलाई) को संसद परिसर में अपना प्रदर्शन शुरू किया था। दरअसल इन सासंदों ने सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का प्रयास किया था। जिसके बाद राज्यसभा के उपसभापति ने इन्हें कई बार चेतावनी देने के बाद सस्पेंड कर दिया। निलंबित विपक्षी सदस्य अपने निलंबन के विरोध में बुधवार से 50 घंटे का धरना दे रहे हैं।

सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन के लिए एक टाइमटेबल बनाया है। इसी टाइमटेबल के अनुसार, तमाम सांसद एक-एक कर धरना दे रहे हैं। इन सासंदों ने बुधवार की पूरी रात महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने गुजारी। रात के वक़्त धरना देने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, TMC की डोला सेन और कुछ अन्य सदस्यों की थी। वहीं, विरोध प्रदर्शन पर बैठे सांसदों के खान-पान के लिए विपक्षी दलों ने तमाम इंतज़ाम किए हुए है। सांसदों के लिए तंदूरी चिकन, इडली-सांभर, दही चावल, गाजर का हलवा और फल आदि का प्राणध किया गया है।

अपनी एकजुटता और सियासी ताकत दर्शाने के लिए किए जा रहे प्रदर्शन के लिए यहां विपक्षी दल एकजुट हुए हैं। पार्टियों को क्रम से सासंदों के लिए खाने-पीने के सामान से लेकर अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी दी गई है। धरने के इंतज़ाम के लिए रोस्टर भी बनाया गया है, जिसको व्हाट्सऐप ग्रुप पर साझा किया गया है। ताकि सभी समय-समय पर वे लोग धरना दे सकें। बता दें कि विपक्ष ने सभापति की उस पेशकश को  कर दिया है, जिसमें निलंबन को वापस लेने के लिए पार्टियों से अपने सदस्यों के व्यवहार को लेकर माफी मांगने के लिए कहा गया था।

चौथी बार प्रेग्नेंट हुई ये मशहूर एक्ट्रेस, पोस्ट शेयर कर दी खुशखबरी

केंद्र पर एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाने वालों को किरण रिजिजू ने दिया करारा जवाब

राष्ट्रपति से मिलकर माफ़ी मांगूंगा, हिंदी न जानने के कारण हुई चूक - अधीर रंजन ने मानी गलती

 

Related News