सिर पर 'श्री गुरुग्रंथ साहिब' रख अफगानिस्तान से लौटे 110 सिख भाई, सामने आया Video

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान का राज शुरू होने के बाद से वहां फँसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए सरकार बड़े स्तर पर अभियान चला रही है। ऑपरेशन देवी शक्ति’ (Operation Devi shakti) के तहत भारतीय वायुसेना और विदेश मंत्रालय अफगानिस्तान फँसे 110 सिखों को निकालकर भारत लाया गया है। अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने विशेष विमान के जरिए सिखों के काबुल से नई दिल्ली पहुँचने की जानकारी दी है।

सिरसा के अनुसार, विशेष विमान से भारत आने वाले अफगानिस्तान के सिखों को अभी गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में ठहराया जाएगा। सिरसा ने अफगानिस्तान से फँसे सिखों को निकालने के लिए पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है। वहीं, भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी अफगानिस्तान से नई दिल्ली लाए गए सिखों को लेकर ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है। बग्गा ने बताया है कि सिखों का यह दल अपने साथ श्री गुरु ग्रंथ साहिब को भी लेकर आया है।

 

बग्गा द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में एक सिख युवक को अफगानिस्तान से एय़रलिफ्ट करने के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए देखा जा सकता है। सिरसा ने पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को एक सूटकेस में रखकर अपने सिर पर लेकर भारत के लिए विमान में चढ़ते एक सिख और उसके साथियों का वीडियो पोस्ट किया है। इससे पहले जलालाबाद, गजनी और काबुल में फँसे अफगान सिखों ने अक्टूबर के आखिर में भारत सरकार और सिख नेताओं से आग्रह किया था कि उन्हें अफगानिस्तान से निकालने में उनकी सहायता करें। इसके बाद मनजिंदर सिंह सिरसा ने अफगान सिखों को रेस्क्यू करने के लिए पीएम मोदी से आग्रह करते हुए कहा था कि भारत ही उनकी एकमात्र उम्मीद है।

केरल के मशहूर फिल्म डायरेक्टर अली अकबर ने किया 'इस्लाम' छोड़ने का ऐलान, बताई ये वजह

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

अंशुल सक्सेना ने 'मुस्लिम' नाम रखकर CDS बिपिन रावत को दी गाली ?

 

Related News