राजयवर्धन राठौड़ ने किया जयपुर महाखेल-2018 का आगाज

जयपुर : अभी खेलों का खुमार लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है ऐसे में जयपुर के ग्रामीण संसदीय क्षेत्र में आज यानि 4 फ़रवरी 2018 रविवार से जयपुर महाखेल-2018 का शुभारम्भ हो गया है. आपको बता दें कि इस महाखेल में वॉलीबॉल और खो-खो की कई प्रतियोगिताएं होंगी, और यह महाखेल 18 फरवरी तक चलेगा जिसे 8 विधानसभा क्षेत्रों के 102 खेल मैदानों में खेला जाएगा.

इस महाखेल का आगाज केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्यमंत्री ( स्वतंत्र प्रभार) और सूचना प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने रविवार के दिन आमेर के नवलखां स्टेडियम झंडा फहराकर किया. वहीँ इस महाखेल के शुभारम्भ के मौके पर कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि - "जीवन की शिक्षा खेल के मैदान से भी मिलती है और जीवन मूल्यों का भी विकास खेल के मैदान से होता है."

राठौड़ ने आगे कहा कि जैसा कि सभी को मालूम है कि सिर्फ जयपुर ही नहीं बल्कि पूरे देश में 'खेलो इंडिया' की शुरुआत हो चुकी है और यह प्रधानमंत्री का अभियान है. यह अभियान भी जयपुर महाखेल की तरह है. पिछले साल जयपुर महाखेल में कबड्डी की प्रतियोगिताएं आयोजित की गयीं थी जिसे अपार सफलता हासिल हुई थी और उसकी सराहना पूरे देश में की गई थी. इस बार कबड्डी की सफलता को देखते हुए मिटटी से जुड़े पारम्परिक खेलों वॉलीबाल और खो-खो की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी.

शहीदों को सम्मान देने से बढ़कर कोई कार्य नहीं - गिरिराज सिंह

अटलजी की तारीफ कर भावुक हुईं शीला दीक्षित

जयपुर की मोटर पार्ट्स की दुकान जल कर ख़ाक

 

Related News