शहीदों को सम्मान देने से बढ़कर कोई कार्य नहीं - गिरिराज सिंह
शहीदों को सम्मान देने से बढ़कर कोई कार्य नहीं - गिरिराज सिंह
Share:

जयपुर : देश की रक्षा में अपने प्राणो का बलिदान देने वाले शहीदों को सम्मान देने से बढ़कर पूरी दुनिया में कोई काम नहीं हो सकता, यह कहना है केंद्रीय सूक्ष्म, लधु व मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह का. उन्होंने कहा कि राजस्थान सेवा समिति लगातार 25 वर्षों इस तरह के सराहनीय कर रही है. गौरतलब है कि शनिवार रात को यह बात केंद्रीय सूक्ष्म, लधु व मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने थाणे के गडकरी रंगायतन थियेटर में आयोजित किये जा रहे एक राष्ट्रीय कवि सम्मेलन के रजत जयंती समारोह के दौरान कही.

इस समारोह के पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि शहीद होने वाले परमवीर चक्र विजेता मेजर सूबेदार स्व. बाना सिंह के अद्भुत सहस के लिए उनके माता-पिता को ‘‘महाराणा प्रताप शौर्य पुरस्कार‘‘ देना उनके लिए बहुत गर्व की बात है और वे इसे प्रदान करते हुए खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि कवि अपनी वाणी के दम पर देश में परिवर्तन लाने का कार्य करते हैं और वे अपने इस हुनर से देशवासियों में राष्ट्रभावना कि लौं हमेशा प्रजवल्लित रखें. इस समारोह में महाराष्ट्र विधान सभा के मुख्य सचेतक एवं प्रवासी राजस्थानी राज के. पुरोहित के अलावा उद्योगपति अजिताभ बच्चन, विधायक सरदार तारासिंह, प्रेम शुक्ला सहित विशेष अतिथिगण मौजूद थे.

इस आयोजन को राजस्थानी सेवा समिति तथा हिन्दी भाषी एकता परिषद ने आयोजित किया और इसमें वरिष्ठ साहित्यकार डा. सूर्यबाला को डा. हरिवंशराय बच्चन पुरस्कार, ठाणे के विधायक श्री संजय केलकर को छत्रपति शिवाजी महाराज गौरव पुरस्कार तथा समाजसेवी हीरालाल यादव को जीवन गौरव पुरस्कार के स्वरुप नकद राशि, शाल और स्मृति चिन्ह भेंट किया गया.

इस कवि सम्मलेन में कवि सुरेन्द्र दुबे, सुनील जोगी, अब्दुल गफ्फार, सुदीप भोला, अर्जुन अल्हड, एवं कवयित्री कविता तिवारी, गौरी मिश्रा ने शिरकत की और सभी कवियों ने अपनी रचनाओं से देर रात तक चले इस समारोह में समां बांधा. अपने चुटीले और हास्य व्यंग के मुक्तकों से इस मंच का संचालन शशिकान्त यादव ने किया. इस कार्यक्रम की शुरुआत परम्परानुसार दीप प्रज्ज्वलन से की गई, इस कवि सम्मलेन में हजारों की तादात में श्रोता शामिल हुए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा 'राम मंदिर भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा'

लापता केंद्रीय मंत्री का पोस्टर बना सुर्खियां

करंज का जलावतरण आज, सहमे चीन और पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -