ओमिक्रोन : यूके में कोरोना के मामलो में तेज़ी, अधिकारी को नए वैरिएंट की चिंता

लंदन: ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, यूके में नए ओमिक्रोन  कोविड प्रकार के 90 अन्य मामलों का पता चला है, जिससे कुल मामलों की संख्या 336 हो गई है। इंग्लैंड में 64 नए मामले, स्कॉटलैंड में 23 नए मामले और तीन नए मामले सामने आए हैं। वेल्स में मामले सूत्रों के अनुसार, उत्तरी आयरलैंड में ओमिक्रोन के कोई सत्यापित मामले सामने नहीं आए हैं।

पूर्वी एंग्लिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पॉल हंटर, ने बीबीसी को बताया कि ओमिक्रोन वैरिएंट हफ्तों के भीतर प्रमुख डेल्टा प्रकार को "बाहर" कर सकता है। उनका कहना है कि नया संस्करण "डेल्टा संस्करण की तुलना में तेज़ी से बढ़ रहा है" और दक्षिण अफ्रीका के अधिकारियों ने, जहां उत्परिवर्तन की शुरुआत में खोज की गई थी, ने मामलों में "तेज" स्पाइक की सूचना दी है।

सोमवार को जारी आधिकारिक संख्या के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में 51,459 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए गए, जिससे देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,515,239 हो गई। देश में कोरोनावायरस से कुल 41 लोगों की मौत हो गई। यूनाइटेड किंगडम में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या अब 145,646 तक पहुंच गई है। इन आँकड़ों में केवल वे व्यक्ति शामिल हैं जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई है।

दुनियाभर के 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, बढ़ रही आमजन की परेशानी

रूस के सैन्य निर्माण पर चर्चा के लिए बिडेन ने यूरोपीय सहयोगियों के साथ बातचीत की

आईएमएफ प्रमुख ने महामारी को नियंत्रित करने के लिए वैश्विक सहयोग की अपील की

Related News