Olympic Test Event: भारत ने न्यूजीलैंड को हराया

नई दिल्लीः भारतीय पुरुष ‌हॉकी टीम ने ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के इस मैच में शआनदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की है। टीम ने राउंड रॉबिन चरण में मिली हार का बदला भी इस जीत से ले लिया। टीम ने न्यूजीलैंड को फाइनल में 5-0 से हराया। अब उनकी नजर ओलिंपिक क्‍वालिफायर पर है। कप्तान हरमनप्रीत सिंह (सातवां मिनट) ने पहला गोल किया, जबकि शमशेर सिंह (18वां), नीलकांत शर्मा (22वां), गुरसाहिबजीत सिंह (26वां) और मनदीप सिंह (27वां) ने बाकी गोल दागे. भारत को राउंड रॉबिन चरण में न्यूजीलैंड ने 1-2 से हराया था।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने संभलकर खेलते हुए मैच का आगाज किया। भारत को सातवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोल नहीं हो सका, मगर कप्तान हरमनप्रीत ने उसी मिनट मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके टीम को बढ़त दिलाई। भारतीय टीम ने गेंद पर नियंत्रण जारी रखा और पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त कायम रही। शमशेर ने 18वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल पेनल्टी कार्नर पर दागा।

न्यूजीलैंड की टीम दूसरे क्वार्टर में दो बार सर्कल में घुसने में कामयाब रही, जबकि भारत ने तीन और गोल दाग दिए। नीलकांत ने 22वें मिनट में तीसरा गोल किया. इसके बाद गुरसाहिबजीत सिंह और मनदीप ने लगातार गोल दागे. शुरुआती दो क्वार्टर में गोल होने के बाद तीसरे और चौथे क्वार्टर में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई. आखिरी के दो क्वार्टर ‌डिफेंडरों के नाम रहे. हालांकि चौथे क्‍वार्टर में न्यूजीलैंड ने कुछ और कोशिश की, मगर भारतीय डिफेंडरों ने दमदार प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को कोई मौका भुनाने नहीं दिया।

रेसलिंग: इस भारतीय ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप में किया क्वॉलिफाइ

इस बीजेपी सांसद के बेटे ने शूटिंग में जीते 4 मेडल

ट्रायल में प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके एमपी के 'उसेन बोल्‍ट', बताई यह वजह

Related News