कोविड मामलों में वृद्धि के बीच ओडिशा सरकार ने अधिक प्रतिबंध लगाए

ओमिक्रोन मामलों सहित राज्य में कोविड -19 मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि के जवाब में, ओडिशा सरकार ने नए प्रतिबंध लगाए हैं और वायरस को और फैलने से रोकने के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

पी.के. जेना, विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) ने राज्य सरकार के नए निर्देशों की घोषणा की है, जो 7 जनवरी (सुबह 5 बजे) से प्रभावी होगा और 1 फरवरी (सुबह 5 बजे) तक चलेगा। जेना ने कहा कि 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। दूसरी ओर, ऐसे सभी शिक्षण संस्थानों से कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए ऑनलाइन वीडियो शिक्षण और सीखने के तरीकों को व्यवस्थित करने का आग्रह किया जाता है।

माता-पिता की सहमति से और कोविड मानकों के अनुसार, शिक्षण संस्थान छोटे समूहों में संदेह निवारण कक्षाएं आयोजित कर सकता है। जेना ने कहा कि योगात्मक परीक्षाओं सहित सभी परीक्षाएं फिर से शुरू होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सभी आंगनबाडी केंद्र बंद रहेंगे।

 राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में सुबह पांच बजे से रात का कर्फ्यू रहेगा। एसआरसी ने कहा कि ऑटोमोबाइल तब तक नहीं चले जाएंगे जब तक कि ऐसी जरूरी परिस्थितियां न हों जिन्हें पर्याप्त सबूत के प्रावधान की आवश्यकता हो।

मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ग्राहकों की कम संख्या के साथ संचालित करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि मॉल के मालिक को यह सुनिश्चित करना होगा कि मॉल में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों का तापमान, मास्क के सही उपयोग और शारीरिक दूरी के लिए पर्याप्त रूप से निरीक्षण किया जाए।

भारत में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ मामले

आज इन राशिवालों का साथ दे रहा भाग्य, जानिए अपना राशिफल

नए साल की बधाई के साथ भारत और मालदीव ने द्विपक्षीय चर्चा की

Related News