ओडिशा सरकार और ओएसए ने गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा लाने के लिए किया सहयोग

भुवनेश्वर: ओडिशा में सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों की उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए ओडिशा सोसाइटी ऑफ अमेरिका (ओएसए) ने राज्य उच्च शिक्षा विभाग से हाथ मिलाया है। ओएसए के अध्यक्ष कुकू दास ने बताया, 'ओडिशा सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने ओएसए को चर्चा के लिए आमंत्रित किया है। अमेरिका के विभाग और ओडिशा सोसाइटी द्वारा सुगम वैश्विक उच्च शिक्षा समुदाय (जीएचईसी) ने हाल ही में उच्च शिक्षा मंत्री, विभाग के सचिव और ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ एक उत्पादक बैठक की थी।

जीएचईसी के प्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय विभिन्न विभागों और विश्वविद्यालयों की जरूरत के आधार पर संस्थागत विकास पर विषयों सहित वेबिनार की पेशकश करने के लिए तैयार है। मंच के सदस्यों ने सुझाव दिया कि विश्वविद्यालय अमेरिकी विश्वविद्यालयों के साथ शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्र और संकाय विनिमय कार्यक्रमों की सुविधा प्रदान करेंगे। उच्च शिक्षा सचिव की रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा सरकार विश्वविद्यालय परिसरों में वाईफाई ब्रॉडबैंड उपलब्धता का विश्लेषण कर रही है जिसे सभी परिसरों में तेजी से उन्नत किया जा रहा है।

अनुसंधान सहयोग की संभावना पर, बैठक में जोर दिया गया कि संकाय प्रोफाइल और उनके अनुसंधान हितों को स्पष्ट रूप से विश्वविद्यालय की वेबसाइटों में रखा जाएगा ताकि GHEC और OSA अंतरराष्ट्रीय संकाय सदस्यों और शोधकर्ताओं के साथ सहयोग की सुविधा होगी। ओएसए अध्यक्ष ने कहा कि विश्वविद्यालयों के लिए बाहरी सलाहकार परिषद के गठन का प्रस्ताव उच्च शिक्षा मंत्री अरुण साहू, प्रमुख सचिव सस्वत मिश्रा और विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को अच्छी तरह से प्राप्त हुआ, जो प्रख्यात व्यक्तियों को सिंडिकेट सदस्य के रूप में शामिल करने से शुरू हुआ।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए 34 लाख से अधिक छात्रों ने कराया पंजीकरण

सीबीएसई 10वीं और 12वीं कक्षा की डेट शीट हुई जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एजुकेशन आइकन-ऑफ-द-ईयर अवार्ड: उत्कर्ष गुप्ता, रामाग्या ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा सुरक्षित

Related News