सरकार के आश्वासन के बावजूद खत्म नहीं हुई एमवाय अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल

इंदौर: एमजीएम मेडिकल कॉलेज और उससे संबद्ध एमवायएच सहित अन्य अस्पतालों का नर्सिंग स्टाफ का एक समूह आजकल हड़ताल पर है। जी दरअसल बीते रविवार को भी हड़ताली कर्मचारियों ने एमवायएच के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया। आप सभी जानते ही होंगे कि बीते शनिवार को इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एसोसिएशन के पदाधिकारी ने मिलकर अपनी बात रखी थी। इस दौरान मिले आश्वासन के बावजूद सभी ने हड़ताल वापस नहीं ली। बताया जा रहा है प्रदेशव्यापी इस हड़ताल को लेकर निर्णय भोपाल में बैठे एसोसिएशन के पदाधिकारी करेंगे।

जी दरअसल अब तक इन पदाधिकारियों को मंत्री ने चर्चा के लिए नहीं बुलाया और न ही विभाग के अधिकारियों के साथ कोई सफल बैठक हुई है। अब आज यानी सोमवार को हड़ताल को लेकर अहम निर्णय लेने के बारे में कहा जा रहा है। आज यानी सोमवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त के साथ एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक है। ऐसे में अगर आज भी निर्णय नहीं निकलता है, तो फिर हड़ताली नर्सिंग स्टाफ और नर्सिंग स्टुडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है। हाल ही में एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष धमेन्द्र पाठक ने कहा है कि "जब तक हमारी सभी प्रमुख मांगे नहीं मानी जाती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। सोमवार को हम मांगों को लेकर सरकार की सदबुद्धि के लिए यज्ञ करेंगे।"

आपको पता हो कि बीते शनिवार को नर्सेस एसोसिएशन के पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने इंदौर दौरे पर मुलाकात के दौरान आश्वासन दिया था कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री से चर्चा करने के बाद उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। जी दरसल इंदौर में बीते 20 दिनों से नर्सेस एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इसी के साथ पिछले पांच दिन से एसोसिएशन अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहा है।

बेटे की साइकिल से खेत जोतने को मजबूर किसान पिता, लॉकडाउन में बर्बाद हो गई थी फसल

कमलनाथ के ट्वीट देख भड़के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, कही यह बात

विदेश मंत्री एस जयशंकर इस सप्ताह करेंगे रूस का दौरा

Related News