एनटीपीसी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की

एनटीपीसी लिमिटेड, एनटीपीसी लिमिटेड, जिसे पहले भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनियों में से एक, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के रूप में जाना जाता है, ने महिला दिवस पर केवल महिला अधिकारियों की भर्ती के लिए अपने संचालन के क्षेत्रों में एक विशेष भर्ती अभियान के रूप में योजनाओं की घोषणा की। यह भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी में महिला शक्ति को और मजबूत करेगा।

एनटीपीसी जहां भी संभव हो, अपने लिंगानुपात में सुधार के लिए काम कर रही है। अधिक महिला आवेदकों को आकर्षित करने के लिए, कई अभिनव पहल की गई हैं। भर्ती के समय आवेदन शुल्क महिला कर्मचारियों के लिए पूरी तरह से छूट है। महिलाओं के कार्यबल का समर्थन करने के लिए, एनटीपीसी बाल देखभाल अवकाश के साथ वेतन, मातृत्व अवकाश, विश्राम अवकाश और एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन अडॉप्शन ऑफ अ चाइल्ड / डिलीवरिंग चाइल्ड फॉर सरोगेसी जैसी नीतियों का पालन करती है। एनटीपीसी ने काम पर विशेष सुविधाएं भी शुरू की हैं, जैसे कि चाइल्ड केयर फैसिलिटीज और क्रेच फैसिलिटीज जैसे काम में मां के जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए।

इसके अतिरिक्त, महिला कर्मचारियों के लिए विशेष परामर्श सत्रों की व्यवस्था की जाती है, महिला कर्मचारियों आदि के नेतृत्व / प्रबंधकीय दक्षताओं के विकास के लिए विशेष पहल की जाती है। एनटीपीसी टाउनशिप में, जिसे 'मिनी इंडिया' भी कहा जाता है, महिलाएं सामुदायिक विकास गतिविधियों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। एनटीपीसी द्वारा प्रवर्तित लेडीज क्लबों के माध्यम से एक विविध संस्कृति। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में, एनटीपीसी ने मानवाधिकार और समान अवसर के अधिकार जैसी संस्थागत नीतियां बनाई हैं। एनटीपीसी अपने कर्मचारियों के बीच समानता और विविधता को बढ़ावा देता है। यह शुरुआत से ही सभी स्तरों पर महिला कर्मचारियों और अल्पसंख्यकों को समान अवसर प्रदान कर रहा है।

स्वतन्त्रता के 75वीं वर्षगांठ पर होगा भव्य आयोजन, पीएम मोदी ने किया 5 स्तंभों का जिक्र

महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में ओडिशा के सीएम पटनायक ने कही ये बात

पाकिस्तान की गोलीबारी में वीरगति को प्राप्त हुआ कानपूर का लाल, परिवार में पसरा मातम

Related News