2100 मुस्लिम लड़कियों से शादी करेंगे हिन्दू

यूपी : केरल से लव जिहाद का मुद्दा एक बार फिर गर्मा गया है. लव जिहादियों को सबक सिखाने के लिए हिंदू जागरण मंच ने यह विवादित बयान दिया है कि अगले एक वर्ष में उनके 2100 हिंदू कार्यकर्ता मुस्लिम बेटियों से विवाह करेंगे. इससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता.

उल्लेखनीय है कि हिंदू जागरण बहू बेटी आयाम की प्रदेश अध्यक्ष अज्जू चौहान ने कहा कि इस मिशन के तहत 2100 मुस्लिम बेटियों को हिंदू बनाया जाएगा. हमारे कार्यकर्ता मुस्लिम समाज की बेटियों के साथ शादी कर हिंदू रीति-रिवाज से रहेंगे. जो बेटियां हिंदू बनेंगी उनकी देखभाल हिंदू जागरण मंच करेगा. हिंदू जागरण मंच की इस पहल से सांप्रदायिक सद्भाव बढ़ेगा या इसमें ज़हर घुलेगा यह तो वक्त बताएगा.

गौरतलब है कि केरल के लव जिहाद मामले में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में इसी मामले को लेकर हदिया की पेशी हुई थी.जिसमें अखिला अशोकन से हदिया लड़की ने जज से कहा कि वह अपनी आजादी चाहती है. उसका पति उसकी देखभाल करने में सक्षम है. पति के साथ रहकर वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती है. लेकिन कोर्ट ने उसे होम्योपैथी कॉलेज में अपनी अधूरी पढाई करने सेलम भेजने का आदेश दिया .अगली सुनवाई आगामी जनवरी के तीसरे सप्ताह में होगी.

यह भी देखें

हादिया ने मांगी आज़ादी

लव जेहाद मामले के कारण जोधपुर में हंगामा

 

Related News