हादिया ने मांगी आज़ादी

Nov 29 2017 02:02 PM
हादिया ने मांगी आज़ादी

सलेम : केरल के बहुचर्चित लव ज़िहाद मामले में केरल की हादिया ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज बुधवार को प्रेस कांफ्रेस कर अपने लिए आज़ादी की मांग की. उसने कहा वो अपने पति से मिलना चाहती हैं और एक भारतीय नागरिक की तरह आजादी से जिंदगी जीना चाहती हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हादिया को सलेम स्थित शिवराज मेडिकल कॉलेज में अपनी पढ़ाई पूरी करने के निर्देश दिए हैं.

उल्लेखनीय हैं कि इस प्रेस कांफ्रेंस में हादिया ने स्पष्ट कहा कि भारतीय नागरिकों की तरह मैं भी सिर्फ अपने अधिकार चाहती हूं. इसका राजनीति और जाति से कोई लेना-देना नहीं है. मैं सिर्फ अपने लोगों से बात करना चाहती हूं. हादिया ने यह भी कहा कि मैंने कोर्ट से अपनी आजादी मांगी थी. मैं अपने पति से मिलना चाहती हूं, लेकिन हकीकत तो ये है कि मैं अभी तक आजाद नहीं हो पाई हूं.

आपको बता दें कि केरल में अखिला अशोकन उर्फ हादिया (25) ने शफीन नाम के मुस्लिम लड़के से दिसंबर 2016 में शादी की थी. जबकि लड़की के पिता एम अशोकन का आरोप था कि यह लव जिहाद का मामला है. उनकी बेटी की जबर्दस्ती धर्म बदलवाकर शादी की गई. पिता की याचिका पर हाईकोर्ट ने 25 मई को यह शादी रद्द कर हादिया को उसके माता-पिता के पास रखने का आदेश दिया था. इसके बाद शफीन ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की जहाँ सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को सुनवाई कर हादिया को तमिलनाडु के सलेम के एक होम्योपैथी कॉलेज अपनी पढाई पूरी करने के निर्देश दिए .

यह भी देखें

होम्योपैथी कॉलेज में पढाई पूरी करेगी हादिया -SC

लव जिहाद मामले सुनवाई आज