अब बिना ड्राइविंग टेस्ट के मिलेगा लाइसेंस, दिल्ली में केंद्र का नया नियम जारी

नई दिल्ली: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की तरफ से नियम में किए गए एक नए संशोधन के मुताबिक, अब दिल्लीवासियों को ड्राइविंग टेस्ट के लिए RTO जाने की आवश्यकता नहीं है। इसमें कहा गया है कि लाइसेंस प्राप्त करने के लिए ड्राइविंग टेस्ट पास करना 'अनिवार्य नहीं' है।

रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) में लाइसेंस हासिल करने के लिए ड्राइविंग टेस्ट पास करने के प्रयास के दौरान घबराते हुए लाइन में खड़े होने के दिन अब गए। दिल्लीवासियों को अब इस संघर्ष से गुजरने की आवशयकता नहीं है, क्योंकि केंद्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा नियम में किए गए नए बदलाव में कहा गया है कि लाइसेंस प्राप्त करने के लिए ड्राइविंग टेस्ट पास करना 'अनिवार्य नहीं' है। आपका हैरान होना लाजमी है, जबकि राजधानी में कई लोग इस कदम को एक राहत के तौर पर ले रहे हैं, लेकिन जीवन को आसान बनाने के लिए जो संशोधन किया गया है, उसके अन्य परिणाम भी होने की भी आशंका जताई जा रही है।

हालांकि, सड़कों पर वाहन चलाने वाले लोगों की तादाद बेहद "डरावनी" है। पटपड़गंज की एक उद्यमी गीता वर्मा कहती हैं कि इस नियम से सड़क पर एक अराजक स्थिति पैदा हो सकती है।  मैं इससे पहले से ही डरी हुई हूं क्योंकि मुझे रोज़ काम से बाहर निकलना होता है और अनलॉक में अब सब ही रोड पर होंगे।  यह इतना जोखिम भरा है क्योंकि लाइसेंस प्राप्त करना काफी सरल हो गया है।

नियो-जेएमबी प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के 5 सदस्यों को किया गया गिरफ्तार

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

Related News