अब दिल्ली-नोएडा की सड़क यात्रा में होगा 'ताजमहल-बनारस घाट' का दीदार, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

नई दिल्ली: नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा स्वच्छ नोएडा अभियान के तहत शहर को खूबसूरत बनाने के लिए एक नई कोशिश आरंभ की गई है. इसके तहत शहर से निकलने वाले वेस्ट प्लास्टिक और कबाड़ से खूबसूरत कला​कृतियां बनाई जाएंगी. इस वेस्ट से ताजमहल और बनारस के घाटों की आकृतियां तैयार की जाएंगी, ​जिन्हें सजावट के तौर पर सड़कों के किनारे रखा जाएगा.   

नोएडा प्राधिकरण की CEO ऋतु महेश्वरी ने बताया कि ये आकृति दिल्ली से नोएडा की ओर आने वाले लोगों को दिखाई देंगी. सड़क के दोनों ओर नोएडा बॉर्डर के पास यह आकृति लगाई जाएंगी. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर महामाया फ्लाईओवर के नजदीक भी इन आकृतियों को लगाया जाएगा, जिसके बाद सड़क के किनारे पर सेल्फी प्वाइंट को लोगों के बैठने के लिए पार्क भी तैयार किए जाएंगे. इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण ने योजना बना ली है. 

नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि नोएडा में वेस्ट टू वंडर पार्क बनाए जाने की भी तैयारी चरम से चल रही है. इसको लेकर जगह चिन्हित की जा रही है. आने वाले कुछ वक़्त में इस पार्क के लेकर जगह का चुनाव कर दिया जाएगा. इसके साथ ही पार्क निर्माण की प्रक्रिया को भी आरंभ किया जाएगा. बता दें कि नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा शहर से निकलने वाले वेस्ट का इस्तेमाल करने के लिए ये बेहद शानदार तरीका अपनाया जा रहा है.  

ICICI 'iMobile Pay: 10 लाख अन्य बैंक ग्राहक कर रहे है ICICI के बैंकिंग ऐप का उपयोग

महिलाओं के नेतृत्व वाले व्यवसाय में भारत वैश्विक औसत से है आगे

किस बात का अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस और किस बात की शुभकमानाएं?

Related News