नोवाक जोकोविच का बड़ा ऐलान, मियामी ओपन में नहीं लेंगे भाग

33 वर्षीय नोवाक जोकोविच ने घोषणा की कि वह आगामी मियामी ओपन टूर्नामेंट में भाग लेने नहीं जा रहे हैं। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने यह कारण बताया कि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं इसलिए मियामी ओपन को छोड़ कर 22 मार्च से 4 अप्रैल तक आयोजित होने जा रहे हैं। 

बता दें कि इस साल मियामी ओपन टूर्नामेंट में चैंपियन बने रोजर फेडरर, डोमिनिक थिएम, और राफेल नडाल ने भी हाल ही में मियामी ओपन से बाहर कर दिया था, अब जोकोविच अगले सप्ताह से शुरू होने वाले एटीपी 1000 मास्टर्स कार्यक्रम से भी हट गए। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि हाल के दिनों में जोकोविच के पेट में चोट लगी थी और उसके ठीक बाद पिछले महीने मेलबर्न पार्क में अपना 18 वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद उन्होंने रोजर फेडरर के सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने के रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया था। 

8 मार्च को पुरुषों के शीर्ष रैंक वाले खिलाड़ी के रूप में, अपने 311 वें सप्ताह में कदम रखा। हालांकि, मियामी ओपन एक लोकप्रिय हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट है। 2007 से 2016 तक आंद्रे अगासी के रूप में यह टूर्नामेंट सर्बियाई वर्ल्ड नंबर 1 द्वारा छह बार जीता गया है। सर्बिया अप्रैल में मोंटे कार्लो मास्टर्स को निशाना बनाकर अपने एटीपी दौरे को वापस लेने के लिए आए थे, जो एक मांसपेशी आंसू के बाद वापस आए थे। पिछले महीने अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की रक्षा में कुछ बाधा उत्पन्न हुई।

Ind Vs Eng: किसके सिर बंधेगा जीत का सहरा ? भारत और इंग्लैंड के बीच 'फाइनल' मुकाबला आज

कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपने मुक्केबाजी करियर में हारा पहला मैच

Related News