नीतीश कुमार ने दिया मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा, कौन होगा नया CM?

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते कल यानी शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की। वहीँ इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। जी दरअसल उन्होंने राज्यपाल से मौजूदा विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी कर दी है। जी दरअसल बिहार चुनाव में नीतीश की अगुवाई वाली एनडीए को जीत मिल चुकी है और काफी समय से यही कहा जा रहा था कि अगले CM नीतीश ही होंगे लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है। जी हाँ, अब बिहार को कोई नया संभालने वाला है क्योंकि कोई नया होगा CM।

वैसे बिहार में अब नए सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जी दरअसल राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश का इस्तीफा स्वीकार किया है और उन्होंने एनडीए की नई सरकार के गठन होने तक नीतीश कुमार से केयरटेकर मुख्यमंत्री के रूप में काम जारी रखने को कहा है। आपको हम यह भी बता दें कि अब दिवाली के बाद 15 नवंबर यानी रविवार को एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी। इसमें एनडीए के नेता का चुनाव किया जाने वाला है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इस बैठक में ही नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भी हो सकता है।

अब यह देखना होगा कि कौन होगा अगला CM और किसे मिलने वाली है बिहार की गद्दी।।।? वैसे हम आपको यह भी बता दें कि बीते काफी समय से ऐसा कहा जा रहा था कि बिहार के CM नीतीश ही बनने वाले हैं लेकिन कुछ नेताओं का यह भी कहना था कि ऐसा नहीं होगा।।।।

दिवाली: मध्यप्रदेश में धनतेरस पर 10 करोड़ यूनिट बिजली की खपत

अमिताभ और दिलजीत ने फैंस को दी दिवाली की शुभकामनाएं

सर्दियों में घूमने और छुट्टी बिताने के लिए बेहद खूबसूरत जगह है गुलमर्ग

Related News