नितिन गडकरी ने बताया गरीबी से उबरने का फॉर्मूला, जानिए क्या बोले केंद्रीय मंत्री ?

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार (1 जून) को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर जीत हासिल करेगी। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार ने बीते नौ वर्षों में देश के विकास के लिए अच्छा कार्य किया है। उन्होने कहा कि हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या भुखमरी और गरीबी है। यदि वास्तव में देश को आगे ले जाना चाहते हैं, तो हमें रोजगार निर्माण करना होगा। 

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि गरीबी और भुखमरी से पार पाने के लिए हमें रोजगार निर्माण करना होगा, रोजगार निर्माण के लिए इंडस्ट्री, ट्रेड, बिजनेस को बढ़ाना होगा, और जब हम यह 3 चीज़ें डवलप करेंगे, तो हमें चार चीजों की आवश्यकता होगी, 1. वाटर 2. पावर 3. ट्रांसपोर्ट और 4. कम्यूनिकेशन, इसके बगैर यह नहीं हो सकता है। यदि यह 4 चीज़ें डवलप नहीं होंगी तो इनवेस्टमेंट और इंडस्ट्री नहीं आएगी। और जब यह नहीं होगा तब तक रोजगार निर्माण होना संभव नहीं है, और ऐसे में गरीबी को समाप्त कर पाना भी संभव नहीं है। 

इसके साथ ही नितिन गडकरी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, 'हम 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेंगे।' उन्होंने कहा कि, 'हमने अच्छा काम किया है और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर एक बार केंद्र में सरकार बनाएंगे। लोग हमें देश के विकास के लिए चुनेंगे।' बता दें कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 543 में से 303 सीटें जीती थीं, वहीं कांग्रेस महज 52 सीटों पर सिमट गई थी। 

राहुल गांधी का दावा- गुरुनानक थाईलैंड गए थे! सुखबीर सिंह बादल बोले- जिस विषय का ज्ञान न हो, उसपर मत बोलो

'पंजाब-दिल्ली में मुझे सुरक्षा की जरूरत नहीं..', Z+ सिक्योरिटी लेने से भगवंत मान का इंकार

मिड डे मील में कभी सांप, तो कभी छिपकली ! अब फिर बिहार में 100 बच्चे बीमार, 15 की हालत नाजुक

Related News