1971 में इंदिरा गाँधी ने विपक्ष के गठबंधन को मात दी थी, इसी तरह मोदी भी जीतेंगे- नितिन गडकरी

मुंबई: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ बनाए जा रहे 'महागठबंधन' का उपहास करते हुए कहा कि यह कमजोरों की एकता है और नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बनेंगे. उन्होंने कहा, ''महागठबंधन ऐसे लोगों का गठबंधन है जो एनीमिक, कमजोर और हारे हुए हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने कभी एक दूसरे को 'नमस्कार' तक नहीं कहा, एक दूसरे को देखकर कभी मुस्कान नहीं दी या एक दूसरे के साथ चाय भी नहीं पी.''

यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी पर लगाए आरोप, कहा रोजगार संकट को नज़रअंदाज़ कर रहे हैं पीएम

भाजपा नेता ने कहा, ''इसका क्रेडिट पीएम मोदी और भाजपा को जाता है कि ये परस्पर विरोधी पार्टियां अब मित्र बन गई हैं.'' गडकरी ने अपनी दलील को मजबूती देते करते हुए कहा कि सपा नेता मुलायम सिंह यादव और बसपा अध्यक्ष मायावती शुरू से विरोधी हैं. नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि 1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने विपक्ष के गठबंधन का सामना करते हुए भी जीत दर्ज की थी. 1971 में इंदिरा गांधी की जीत की तरह ही 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा की जीत होगी.

क्या राहुल गाँधी होंगे अगले प्रधानमंत्री, जानिए ममता बनर्जी ने क्या कहा ?

1971 के चुनाव का उल्लेख करते हुए वरिष्ठ मंत्री गडकरी ने कहा कि, ''उस समय मैं कॉलेज में था, जब इंदिरा गांधी के खिलाफ विपक्ष ने बड़ा गठबंधन बनाया था. जिसमे सोशलिस्ट पार्टी, कांग्रेस (ओ) और जन संघ शामिल थे. गणित के हिसाब से तो विपक्ष के गठबंधन के जीतने के आसार थे. लेकिन इंदिरा गांधी ने 1971 का चुनाव जीता  क्योंकि राजनीति में कभी भी दो और दो चार नहीं होते हैं.''  उन्होंने कहा कि इसी तरह पीएम मोदी भी चुनाव जीतेंगे.

खबरें और भी:-

फिलीपींस के इस बच्चे को 10 साल तक आर्थिक सहायता देते रहे बुश

टीडीपी सांसद ने ईडी पर लगाए आरोप, कहा आठ घंटे की पूछताछ में खाने भी नहीं जाने दिया

अमेरिका की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा आईएसआई

Related News