अमेरिका की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा आईएसआई
अमेरिका की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा आईएसआई
Share:

न्यूयॉर्क: अमेरिकी ग्लोबल सिक्योरिटी रिव्यू ने एक बार फिर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पर सवालिया निशान लगाए हैं. इस बार रिव्यू के अनुसार यह कहा गया है कि पाकिस्तान की आईएसआई द्वारा आतंकी संगठनों का समर्थन किया जा रहा है, जो कि भारत के भीतर भी रणनीतिक रूप से सक्रिय हैं, रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ये अफगानिस्तान में भी अधिक प्रभाव डालते हैं.

उत्तराखंड : प्रदेश को आपदा प्रबंधन के लिए मिला विश्व बैंक का साथ

इस रिव्यू के अनुसार आईएसआई पर जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कराने के कई ठोस दावे पेश किए गए हैं. यहां तक कि जम्मू के किश्तवाड़ जिले में 7 दिसंबर को हुए आतंकी हमले के पीछे भी आईएसआई का हाथ बताया जा रहा है. घटना के बाद हिरासत में आए गुप्तचर को आईएसआई का आदमी बताया गया है. एक वरिष्ठ संपादक और अतंरराष्ट्रीय मामलों के विशेषज्ञ एलेक्जेंडर गिलियर्ड ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईएसआई लगातार जम्मू और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है.

इस जगह है हर तरह के लिंग का संग्रह, देखते रह जायेंगे आप

इसके लिए उन्होंने 7 दिसंबर को जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ में हुई घटना का उल्लेख किया है. जहां से पुलिस ने शहरान शेख नामक एक  संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान के लिए जासूसी का काम करता था. गिलियर्ड ने बताया कि  'चूंकि यहां परिस्थिति कानूनन रूप से उलझी हुई हैं, इस घटना ने फिर एक बार आईएसआई और आतंकी संगठनों के रिश्तों को सामने लाने का काम किया है.'

खबरें और भी:-

इतने अरब का होगा गूगल का नया ऑफिस

जल्द दिवालिया हो सकता है विजय माल्या, ब्रिटेन अदालत शुरू करेगी प्रक्रिया

खूब कर ली लव स्टोरी, अब रणवीर सिंह दिखाने वाले हैं देशप्रेम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -