निर्भया मामला: 2 दोषियों की क्यूरेटिव पेटिशन पर 14 जनवरी को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले में चार दोषियों में से दो दोषियों की क्यूरेटिव पेटिशन पर शीर्ष अदालत आगामी 14 जनवरी को सुनवाई करेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पांच जजों की बेंच दोनों दोषियों विनय कुमार शर्मा और मुकेश की याचिका पर सुनवाई करेगी। पांच जजों की पीठ में न्यायमूर्ति एनवी रमन्ना,  न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति आरएफ नरिमन, न्यायमूर्ति आर. भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण शामिल हैं।

बता दें क्यूरेटिव पिटीशन तब दायर की जाती है, जब किसी मुजरिम की राष्ट्रपति के पास भेजी गई दया याचिका और शीर्ष अदालत में पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी जाती है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार 7 जनवरी, 2020 को जब दिल्ली की कोर्ट ने निर्भया के चारों हत्यारों (पवन गुप्ता, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर) की फांसी का वारंट जारी कर दिया था. 

फांसी पर लटकाने की तारीख 22 जनवरी, 2020 और समय सुबह 7 बजे तय कर दिया. जगह निर्धारित कर दी गई है, दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) नंबर-3 में मौजूद फांसीघर में दरिंदों को फांसी दी जाएगी. आपको बता दें 16 दिसंबर, 2012 को 23 वर्षीय युवती के साथ चलती बस में बेरहमी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, जिसके चलते बाद में उसकी मौत हो गई थी. 

ICICI बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर की 78 करोड़ की सम्पूर्ण संपत्ति अटैच

वीडियो बेस्ड आइडेंटिफिकेशन प्रोसेस के साथ RBI करेगा KYC

मराठी फ़िल्म "बाबा" को प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोहों में मिली बड़ी जीत

Related News